depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पेपर लीक को रोकने में पीएम मोदी असमर्थ हैं: राहुल गाँधी

नेशनलपेपर लीक को रोकने में पीएम मोदी असमर्थ हैं: राहुल गाँधी

Date:

नीट पेपर लीक पर हमला करते हुए कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी ने आज पत्रकार वार्ता में कहा कि पेपर लीक को रोकने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असमर्थ हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि वे इस मुद्दे को संसद में पूरे ज़ोर से उठाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि नीट के पेपर लीक हो चुके हैं और यूजीसी के पेपर भी रद्द हो चुके हैं। राहुल गाँधी ने कहा पहले जो 56 की छाती थी वो अब 30-32 की रह गयी है।

राहुल गाँधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी का जो कांसेप्ट था उसको इस चुनाव ने ख़त्म कर दिया है, अब लोगों के मन से दर निकल गया है, राहुल ने कहा कि आपने देखा होगा कि बनारस में मोदी जी की गाड़ी पर किसी चप्पल उछाली, चुनाव से पहले क्या कोई हिम्मत कर सकता था, तो अब मोदी जी के डर वाले कांसेप्ट की हवा निकल चुकी है, विपक्ष इस बार बहुत मज़बूत है.

राहुल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कहा जा रहा था कि नरेंद्र मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई रुकवा दी, उन्होंने इजरायल और गाजा के बीच लड़ाई भी रोक दी है लेकिन वो भारत में पेपर लीक को नहीं रोक पा रहे हैं या रोकने की कोशिश नहीं कर रहे हैं । राहुल ने कहा कि देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। शिक्षा संस्थान पर एक संगठन ने कब्जा कर लिया है। सिर्फ शिक्षा संसथान ही नहीं बल्कि इस संगठन ने हर पद पर कब्जा कर लिया है। इसे बदलना होगा।

राहुल गाँधी ने कहा कि कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र में साफ कहा गया है कि सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि छात्रों के पास बहुत कम विकल्प हैं। पहले रोजगार के अवसर खत्म हो गए थे। अब परीक्षा में धांधली हो रही है। युवाओं के पास आगे बढ़ने के लिए कोई रास्ता नहीं बचा है,सारे रास्ते बंद हो गए हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए, जिसने भी पेपर लीक किया है, उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सख्त कानून होने चाहिए। अगर आप योग्यता के आधार पर नौकरी नहीं देते, अयोग्य लोगों को कुलपति बनाते हैं और परीक्षा आयोजित करने वाली संस्थाओं में अपने आदर्शों के लोगों को नियुक्त करते हैं, तो इसके लिए वे जिम्मेदार हैं।

इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के समर्थकों ने आज शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। एनएसयूआई की ओर से कहा गया कि देश में लगातार पेपर लीक हो रहे हैं। पहले जहां नीट पेपर लीक होने से लाखों छात्रों का भविष्य अधर में है, वहीं अब यूजीसी-नेट परीक्षा भी रद्द कर दी गई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

यूपी भाजपा में मची कलह पर अखिलेश का कटाक्ष

यूपी बीजेपी में अंदरखाने मचे घमासान को लेकर समाजवादी...

मंहगाई की मार: थोक मुद्रास्फीति 16 महीनों की नयी ऊँचाई पर

15 जुलाई को सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार,...

जोकोविच-अल्काराज़ में होगी विंबलडन की खिताबी जंग

डिफेंडिंग चैंपियन कार्लोस अल्काराज़ ने शुक्रवार को सेंटर कोर्ट...