depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

फूलपुर-प्रयागराज में राहुल और अखिलेश को सुनने के लिए बेकाबू हुए लोग

उत्तर प्रदेशफूलपुर-प्रयागराज में राहुल और अखिलेश को सुनने के लिए बेकाबू हुए लोग

Date:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की आज उत्तर प्रदेश के फूलपुर और प्रयागराज में दो संयुक्त चुनावी रैलिया थी, इसमें फूलपुर की चुनावी सभा में दोनों नेता पहुँचने के बाद भी अपना चुनावी भाषण नहीं दे सके क्योंकि अतिउत्साही भीड़ ने अफरातफरी का आलम पैदा कर दिया था. हालाँकि दोनों ही नेता काफी समय तक मंच पर बैठे रहे और लोगों के शांत होने की प्रतीक्षा करते रहे लेकिन उत्साही भीड़ मंच के एकदम नज़दीक पहुँच चुकी थी, बाद में दोनों नेता प्रयागराज के लिए निकल गए. वहां भी उन्हें वही अतिउत्साही भीड़ दिखी जो बैरिकेड तोड़कर मंच तक पहुँच चुकी थी लेकिन यहाँ पर दोनों नेताओं का सम्बोधन हुआ. कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने जहाँ युवाओं की नब्ज़ को छूते हुए कहा कि यूपी में मोदी जी सिर्फ क्योटो वाली सीट ही बचा पा रहे हैं. वहीँ अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के दौर में युवाओं का भविष्य अंधकार में डूब गया है. इतने पेपर लीक हुए हैं कि प्रदेश का युवा निराश हो गया है।

राहुल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 22 लोगों को अरबपति बनाया है लेकिन हम करोड़ों लोगों को लखपति बनाने जा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा ‘यह लड़ाई इस संविधान की है। भाजपा और आरएसएस इस पर आक्रमण कर रहे हैं, इसे ख़त्म करना चाह रहे हैं लेकिन मैं यकीन दिलाता हूँ कि संविधान को कोई भी शक्ति फाड़ कर फेंक नहीं सकती। राहुल ने कहा कि कांग्रेस पर हर बेरोजगार युवक को साल में एक लाख रुपये देने जा रही है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक दिया जायेगा।

अखिलेश यादव ने भी संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव है।, जिस तरह संविधान मंथन हुआ था उसी तरह इस चुनाव में एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान खत्म करना चाहते हैं और एक तरफ हम लोग हैं जो संविधान बचाना चाहते हैं। अखिलेश ने कहा दस साल की भाजपा सरकार में एक लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। इस सरकार ने किसानों की आवाज दबाने के लिए क्या-क्या नहीं किया, अभी तक किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है। अखिलेश ने गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों को एमएसपी का कानूनी अधिकार मिलने का वादा किया। अखिलेश ने भी कहा कि इंडिया गठबंधन गठबंधन की सरकार आने पर अग्निवीर व्यवस्था समाप्त हो जाएगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को...

हेड कोच के लिए गंभीर का इंटरव्यू, एलान एक औपचारिकता

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का टीम इंडिया...

तमिलनाडु में ज़हरीली शराब से 30 लोगों की मौत

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर जहरीली...

भट्टी बन गया देश, संभलो नहीं तो…

अमित बिश्नोईमानसून आने से पहले देश भट्टी बना हुआ...