depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी लापता, हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग

इंटरनेशनलईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी लापता, हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग

Date:

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की आपातकालीन लैंडिंग हुई है। ईरानी अधिकारियों का कहना है कि घटनास्थल से आ रही ख़बरें चिंताजनक हैं. ईरानी आंतरिक मंत्री ने राष्ट्रपति के साथ संपर्क न हो पाने की पुष्टि की।

एक विदेशी समाचार एजेंसी का कहना है कि हेलीकॉप्टर हादसे के बाद ईरानी राष्ट्रपति और विदेश मंत्री की जान खतरे में है. ईरानी अधिकारियों का कहना है कि दुर्घटनास्थल से खबर चिंताजनक है, लेकिन वे राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को लेकर आशावादी हैं।

विदेशी समाचार एजेंसी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. ईरानी समाचार एजेंसी के मुताबिक, राष्ट्रपति रईसी अजरबैजान के दौरे पर थे. राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी अज़रबैजान के साथ ईरान की सीमा पर एक बांध का उद्घाटन करके लौट रहे थे।

ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने अपने बयान में कहा कि पूर्वी अजरबैजान प्रांत में तलाशी अभियान जारी है. खराब मौसम के कारण ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है. ईरानी आंतरिक मंत्री ने कहा कि खराब मौसम के कारण राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई. उन्होंने कहा कि ईरानी राष्ट्रपति और उनका प्रतिनिधिमंडल कई हेलीकॉप्टरों पर सवार था, खराब मौसम के कारण एक हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई.

अहमद वाहिदी के मुताबिक, दुर्गम इलाका होने के कारण हेलीकॉप्टर तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है, राष्ट्रपति अपने सहयोगियों के संपर्क में हैं लेकिन संचार में कुछ दिक्कतें आ रही हैं. आधिकारिक मीडिया के अनुसार, विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान के गवर्नर मलिक रहमती और प्रांत में ईरानी राष्ट्रपति के प्रतिनिधि अयातुल्ला मोहम्मद अली भी हेलीकॉप्टर में सवार थे। दूसरी ओर, अयातुल्ला अली खामेने की अध्यक्षता में ईरानी सुप्रीम काउंसिल का आपातकालीन सत्र जारी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बयानों के बीच संघ प्रमुख से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ, क्या हैं मायने

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार यूपी के...

उत्तराखंड: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।...

अवैध खनन मामले में ED ने ज़ब्त की हाजी इकबाल की Glocal University

अवैध खनन मामले में ईडी की कार्रवाई में उत्तर...

टी 20 विश्व कप: पार्टी तो अब शुरू होने वाली है

अमित बिश्नोईटी 20 विश्व कप का लीग चरण पूरा...