depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Paytm ने कहा, 29 फरवरी के बाद भी जारी रहेगा एप्प

फीचर्डPaytm ने कहा, 29 फरवरी के बाद भी जारी रहेगा एप्प

Date:

Paytm करने वाले इन दिनों परेशान हैं कि वो paytm करें या नहीं। RBI द्वारा पेटम पेमेंट बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगाने के बाद कंपनी तो परेशान है ही, लोग भी बहुत परेशान हैं। ऑनलाइन पेमेंट के इस दौर में paytm करना लोगों की आदत बन चुकी है. कम्पनी का शेयर तेज़ी से नीचे की तरफ जा रहा है। बाजार में तरह तरह की अफवाहे चल रही हैं जिसमें मुख्य रूप से paytm एप्प बंद होने की बात कही जा रही है। लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या 29 फरवरी से paytm बंद हो जायेगा। अब paytm के संस्थापक विजय शेखर ने लोगों की इस आशंका को दूर करने की कोशिश की है।

विजय शेखर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पर कहा कि paytm एप्प अब भी काम कर रहा है और 29 फरवरी के बाद भी काम करता रहेगा क्योंकि RBI द्वारा जारी निर्देश केवल पेटीएम पेमेंट्स बैंक के संचालन के लिए हैं, पेटीएम के एप्लिकेशन को नहीं। विजय शेखर ने कहा कि हर paytm करने वाले के लिए उसका ये पसंदीदा ऐप काम कर रहा है और 29 फरवरी के बाद भी काम करता रहेगा। उन्होंने कहा कि हर चुनौती के लिए एक समाधान है, मैं Paytm टीम के साथ आपके निरंतर समर्थन के लिए आपको सलाम करता हूं। इससे पहले पेटीएम के अध्यक्ष और समूह सीएफओ मधुर देवड़ा ने भी अपने एक स्पष्टीकरण में कहा था कि पेटीएम और पेटीएम पेमेंट्स बैंक को एक इकाई के रूप में नहीं माना जा सकता।

सीएफओ देवड़ा ने पहले कहा था कि पेटीएम और पेटीएम पेमेंट बैंक एक हैं, ऐसी लोगों की सोच हो सकती है, लेकिन संरचना के हिसाब से ऐसा नहीं है। भुगतान कंपनी के बोर्ड ने अपनी एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसका सहयोगी बैंक पेटीएम पेमेंट्स बैंक उसके प्रबंधन और बोर्ड द्वारा स्वतंत्र रूप से चलाया जाता है। केंद्रीय बैंक फिलहाल depositers का पैसा सुरक्षित होने के बाद paytm के सहयोगी बैंक paytm payment banks का ऑपरेटिंग लाइसेंस रद्द करने पर विचार कर रहा है। मार्केट में खबर है बैंकिंग नियामक 29 फरवरी तक ऐसा कर सकता है। 29 फरवरी के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक ग्राहकों को डिजिटल भुगतान वॉलेट को फिर से भरने से रोक देगा। वैसे RBI ने अभी तक इस मामले पर कोई अंतिम निर्णय जारी नहीं किया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

देश में तेज़ी से बढ़ी है अरबपतियों की संख्या

नाइट फ्रैंक की 'द वेल्थ रिपोर्ट-2024' के मुताबिक भारत...

व्हाट अबाउट यू का मतलब क्या होता है?

What About You Meaning In Hindi: दोस्तों, यदि आप...

आ गयी पंत की मैदान पर वापसी की तारीख

आखिरकार वो घडी आ ही गयी जिसका ऋषभ पंत...

शाहबाज़ शरीफ़ फिर बने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

शाहबाज़ शरीफ़ को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप...