depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान का सूपड़ा साफ़

फीचर्डऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान का सूपड़ा साफ़

Date:

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलने गयी पाकिस्तान टीम का सूपड़ा साफ़ हो गया. ऑस्ट्रेलिया ने मेलबोर्न टेस्ट में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर 3-0 से शृंखला जीत कर डेविड वार्नर को एक यादगार विदाई दी। वार्नर के टेस्ट कैरियर का ये आखरी मैच था. अपनी टेस्ट टेस्ट पारी में वार्नर ने 57 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के टीम डाइरेक्टर मोहम्मद हफ़ीज़ ने इस व्हाइट वाश के लिए बाबर आज़म को ज़िम्मेदार माना है और प्रेस कांफ्रेंस में उन्हें आराम देने की बात कही है। हफ़ीज़ के मुताबिक पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छी क्रिकेट खेली है. अगर ये अच्छी क्रिकेट है तो फिर बुरी क्रिकेट क्या होती है। खैर ये पाकिस्तान है जहाँ कुछ भी हो सकता है.

मैच की बात करें तो पहली पारी में पाकिस्तान ने 313 रनों एक सम्मानजनक स्कोर बनाया था। पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 88 रनों की पारी खेली थी। वहीँ आमेर जमाल ने 82 रनों की शानदार पारी खेली थी, इसके अलावा सलमान आगा ने 53 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए थे। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 299 पर ऑलआउट हो गई थी।

पहली पारी में थोड़ी अच्छी बल्लेबाज़ी करने के बाद पाकिस्तानी बल्लेबाज़ी फिर अपने ढर्रे पर लौट आयी और पूरी पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में महज 115 रनों पर ढेर हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 4 और नाथन लियोन ने 3 विकेट हासिल किए। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए मार्नस लाबुसेन ने 62 और डेविड वॉर्नर ने 57 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए इस दौरे पर सिर्फ एक ही बात सकारात्मक रही और वो आमिर जमाल के रूप में रही जिसने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। मेलबोर्न टेस्ट में कामयाबी हासिल करके ICC टेस्ट रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया की पोजीशन और मज़बूत हो गई है, ऑस्ट्रेलिया इस समय पहले नंबर पर है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भाजपा नहीं चाहती, देश का कंट्रोल 73 प्रतिशत आबादी के हाथ में हो: राहुल

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 36वें दिन...

अश्विन ने किया 500 टेस्ट विकेट हासिल करने का कारनामा

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आज टेस्ट क्रिकेट में...