depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बिकवाली से शेयर बाजार में हाहाकार

फीचर्डबिकवाली से शेयर बाजार में हाहाकार

Date:

ईद की छुट्टी के बाद शुक्रवार को भारतीय शेयर बाज़ार में आज एक बड़ी बिकवाली नज़र आयी, इस व्यापक बिकवाली ने बेंचमार्क सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी को एक प्रतिशत नीचे धकेल दिया। भारतीय बाजार में ये गिरावट अमेरिकी मुद्रास्फीति के बाद जून में दर में कटौती की उम्मीदों पर पानी फिरने और ट्रेजरी पैदावार में बढ़ोतरी के कारण निवेशकों की जोखिम उठाने की क्षमता प्रभावित होने की वजह से आयी है.

हालांकि रणनीतिकारों को उम्मीद है कि घरेलू तरलता में और तेजी आएगी, कुछ समेकन की संभावना है क्योंकि भारतीय उद्योग जगत चौथी तिमाही के वित्तीय विवरण साझा करने के लिए तैयार है, बाजार बंद होने के बाद टीसीएस’क्यू4 स्कोर कार्ड की उम्मीद है। सेंसेक्स 793.25 अंक नीचे 74,244.90 पर और निफ्टी 234.40 अंक नीचे 22,519.40 पर था। लगभग 1,308 शेयरों में बढ़त, 1,981 शेयरों में गिरावट और 72 शेयरों में कोई बदलाव नहीं होने से बाजार का विस्तार गिरावट की ओर बढ़ गया।

कारोबार के दौरान, डिविस लैब, बजाज ऑटो, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, टाटा मोटर्स और टीसीएस निफ्टी 50 में शीर्ष पर रहे। जबकि सन फार्मा, मारुति सुजुकी, पावर ग्रिड, टाइटन और ओएनजीसी स्टॉक निफ्टी 50 में प्रमुख पिछड़ गए। इसके अलावा, यू.एस. डॉलर और 10 साल की ट्रेजरी पैदावार शुक्रवार को अपने पांच महीने के उच्चतम स्तर के करीब कारोबार कर रही थी। ऐसा कहा जा रहा है कि निवेशकों को अब उम्मीद है कि फेड जून से आगे रेट कट में देरी करेगा। इस बात की भी चिंता बढ़ रही है कि अमेरिकी केंद्रीय बैंक दरों में कोई बड़ी कटौती नहीं करेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

फेडरेशन कप के गोल्ड पर नीरज चोपड़ा का कब्ज़ा

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने फेडरेशन कप के पुरुषों...

Airtel और Google Cloud ने क्लाउड एडॉप्शन में तेजी लाने और Generative AI सॉल्यूशंस को इस्तेमाल करने के लिए लंबी अवधि के लिए करार...

दोनों कंपनियां एयरटेल की लीडिंग कनेक्टिविटी और डिस्ट्रीब्यूशन चैनलों...

उत्तर भारत में चलेगी लू, बढ़ेगा पारा, IMD की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, 18 मई...

दिल और गुर्दा रोग में इस्तेमाल दवाओं के दाम में कमी

हृदय रोगियों और डायबिटीज के रोग के इलाज में...