depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

रोडवेज की Website हैक होने से online टिकट बुकिंग पर ताला, बसों में बन रहे मैन्युअल टिकट

उत्तर प्रदेशरोडवेज की Website हैक होने से online टिकट बुकिंग पर ताला, बसों...

Date:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की वेबसाइट साइबर हैकरों ने हैक कर ली है। इससे बसों में टिकट काटने वाली मशीन और आनलाइन बुकिंग ठप हो गई है। रोडवेज की साइट हैक से यूपी रोडवेज की टिकट व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। राज्य में सरकारी बस सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग ठप हो गई है।

यूपी सरकार की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, UPSRTC की वेबसाइट को बुधवार करीब 2 बजे कुछ विदेशी हैकर्स ने हैक कर लिया। वेबसाइट को वापस शुरू करने का काम चल रहा है लेकिन ऑनलाइन बुकिंग फिर से शुरू होने में लगभग 10 दिन लग सकते है।
इस मामले पर UPSRTC की ओर से जारी बयान में कहा गया है, “ट्रांसपोर्ट कॉपोरेशन की बसों को मैनुअल टिकटिंग के माध्यम से ऑपरेट किया जा रहा है। जिससे बसों का संचालन प्रभावित न हो। रीजनल अधिकारियों को 24 घंटे बस स्टैंड और डिपो की निगरानी करने के लिए कहा गया है।”

UPSRTC वेबसाइट का प्रबंधन करने वाली मैसर्स ओरियन प्रो करती है। कंपनी ने वेबसाइट डेटा को रिकवर करने के लिए एक्सपर्ट्स की टीम लगाई है और साथ ही नए सर्वर स्थापित करने और ऑनलाइन बुकिंग बहाल करने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा है।
बयान के मुताबिक़, वेबसाइट बहाल होने तक टिकट मैन्युअल रूप से जारी किए जाएंगे। UPSRTC अगले 7-10 दिनों में कंपनी के सभी 20 क्षेत्रों और 115 डिपो में ऑनलाइन टिकट प्रणाली को बहाल करने की योजना बना रहा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उत्तराखंड में भीषण हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में गिरा, 14 की मौत

उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर आज एक टेंपो ट्रैवलर...

राहुल का दावा, NDA खेमे से कई लोग हमारे संपर्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया है कि...

संघ ने भाजपा को बताया अहंकारी

लोकसभा चुनाव में भाजपा का संख्या बल गिरने और...

क़ुरबानी के जानवर हाज़िर हों, WC से बाहर होने के बाद हफ़ीज़ का अनोखा सन्देश

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने...