depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Odisha goods train accident: मालगाड़ी की चपेट में आने से छह की मौत, मुआवजे का एलान

नेशनलOdisha goods train accident: मालगाड़ी की चपेट में आने से छह की...

Date:

Odisha goods train accident: आज ओडिशा में एक और दर्दनाक ट्रेन हादसा हो गया। ​जिसमें मालगाड़ी की चपेट में आने से छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और करीब 1 दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना ओडिश के जाजपुर रोड रेलवे स्टेशन पर आज बुधवार को हुई। जहां पर एक मालगाड़ी की चपेट में आने से छह मजदूरों की मौत हुई। 

हादसे में घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा जिस समय हादसा हुआ उस दौरान भारी बारिश हो रही थी। बारिश से बचने के लिए कुछ मजदूर ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे बैठ गए। इसी दौरान मालगाड़ी चल दी और मजदूरों को उसके नीचे से निकलने का मौका नहीं मिला। बता दें कि इससे पहले ओडिशा के बालासोर भीषण रेल हादसा हुआ था। जिसमें सैकड़ों रेल यात्रियों की मौत हो गई थी।

रेलवे सा​इडिंग पर काम कर रहे थे मजदूर

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक एक रेलवे साइडिंग पर काम चल रहा था। जहां मालगाड़ी खड़ी थी। अचानक मौसम बिगड़ा और आंधी बारिश शुरू हो गई। इससे बचने के लिए मजदूर मालगाड़ी के नीचे बैठ गए। बताया जाता है कि मालगाड़ी में इंजन नहीं था। भारी तेज बारिश और हवा की के चलते मालगाड़ी के डिब्बे आगे बढ़ने लगे। इसी दौरान हादसा हुआ। जिसमें मजदूर इसकी चपेट में आ गए।

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का एलान

उडीशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे में मरे मजदूरों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतक मजदूरों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। सीएम ने हादसे में घायल लोगों को उचित इलाज का आदेश दिया है।

असम में पटरी से उतरी मालगाड़ी

वहीं एक अन्य दूसरी घटना में असम के जिला कामरूप में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। राहत की बात है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। रेलवे सूत्रों ने बताया कि घटना बोको के पास सिंगरा में हुई, कोयले से लदी मालगाडी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। मालगाड़ी में 60 डिब्बे थे। मालगाड़ी पश्चिम बंगाल के आसनसोल से कामरूप के टेटेलिया में कोयला लेकर जा रही थी। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

हादसे के बाद चार यात्री ट्रेनें रद्द

रेलवे सूत्रों ने बताया कि इस हादसे से रंगिया-लुमडिंग सेक्शन पर चार यात्री ट्रेनें रद्द कर दी हैं। एक्सप्रेस ट्रेनों पर इसका असर नहीं पड़ा है। सेक्शन में रेल यातायात कम था और अधिकतर मालगाड़ियां इस ट्रैक से गुजरती हैं। जानकारी के मुताबिक, रेल ट्रक के मरम्मत का काम शुरू हो गया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दिखावे की राजनीती करते हैं मोदी जी, प्रियंका गाँधी

छत्तीसगढ़ के कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बालोद जिले...

मायावती ने प्रत्याशी को पार्टी से निकाला

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव का नज़ारा ही अलग...

लगता है तानाशाह की कुर्सी डगमगा रही है, संपत्ति बेचने के बयान पर खड़गे का पलटवार

भारतीय राष्ट्रिय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री...

Paytm यूज़र्स को जल्द बदलनी पड़ सकती है UPI आईडी

आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक पर प्रतिबंध लगने के...