depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अब तो शादी जल्द करनी पड़ेगी, रायबरेली में बोले राहुल

उत्तर प्रदेशअब तो शादी जल्द करनी पड़ेगी, रायबरेली में बोले राहुल

Date:

रायबरेली में आज चुनावी सभा में कांग्रेस नेता और पार्टी प्रत्याशी राहुल गाँधी को कहना पड़ा कि अब तो शादी जल्द करनी पड़ेगी। दरअसल आज राहुल गाँधी नामांकन करने के बाद पहली बार चुनाव प्रचार करने रायबरेली पहुंचे। राहुल गाँधी की आज यहाँ दो चुनावी सभाएं हैं. आज जब वो बछरावां में अपनी पहली सभा का समापन कर रहे थे तभी भीड़ से किसी ने राहुल गाँधी से शादी के बारे में सवाल कर लिया, राहुल गाँधी ने वो सवाल नहीं सुना लेकिन उनकी बहन प्रियंका के कानों तक वो सवाल पहुँच गया और उन्होंने राहुल से कहा कि पहले उस सवाल का जवाब दो जो सामने से पूछा जा रहा है, राहुल ने पहले सवाल जाना और फिर मुस्कराते हुए कहा कि अब शादी जल्दी करनी पड़ेगी.

इससे पहले सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गाँधी ने रायबरेली के लोगों से कहा कि हमारा यहाँ से 100 पुराना रिश्ता है, मेरे और प्रियंका के परदादा ने उस रिश्ते की शुरुआत की थी जो आज तक बरकरार है. राहुल ने कहा कि इस बार का चुनाव अजीब सा चुनाव है क्योंकि पहली बार बीजेपी और आरएसएस के लोग हमारे संविधान को नष्ट करने में लगे हुए हैं, इनके नेताओं ने साफ़ कहा कि अगर वो जीतेंगे तो संविधान को फाड़ कर फेंक देंगे। राहुल ने कहा कि जो भी आजतक आपको मिला है वो इसी संविधान की वजह से मिला है, इसलिए संविधान ख़त्म होगा तो रिज़र्वेशन ख़त्म हो जायेगा, गरीबों के सारे के सारे रास्ते बंद हो जायेंगे.

राहुल ने इसके बाद कांग्रेस के मेनिफेस्टो के बारे में लोगों को विस्तार से बताया कि सरकार बनने के बाद वो लोगों के लिए क्या करने जा रही है. राहुल ने कहा कि सरकार बनने के बाद 15 अगस्त को 30 लाख सरकारी नौकरिया भर दी जायँगी, ग्रेडुएट और डिप्लोमा होल्डर्स को एक साल की अप्रेन्टिशशिप, महालक्ष्मी योजना जिसमें हर गरीब परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रूपये आदि योजनाओं के बारे में बताया।

इससे पहले प्रियंका ने लोगों से कहा कि मेरे भाई जैसा सच्चा इंसान आपको नहीं मिलेगा। मेरा भाई हमेशा सच बोलता है भले आपको बुरा लगे. बचपन से राहुल गांधी जी को अन्याय बर्दाश्त नहीं था। प्रियंका ने कहा, भैया ने जीवन भर न्याय की लड़ाई लड़ी है। इनके जैसा निडर, साहसी और दरियादिल इंसान पूरे देश में नहीं मिलेगा। राजनीति और जीवन में जो भी सच बोलता है, उस व्यक्ति का समाज में अलग महत्त्व होता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हेड कोच के लिए गंभीर का इंटरव्यू, एलान एक औपचारिकता

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का टीम इंडिया...

क़ुरबानी के जानवर हाज़िर हों, WC से बाहर होने के बाद हफ़ीज़ का अनोखा सन्देश

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने...

मशहूर गायिका अलका याग्निक ने खोई सुनने की शक्ति

मशहूर गायिका अलका याग्निक वायरल अटैक का शिकार हो...

ऑस्ट्रेलिया की जीत में कमिंस की हैट्रिक

टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के मैच...