depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अब संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित

एजुकेशनअब संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित

Date:

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की। यह परीक्षा 25 जून से 27 जून तक आयोजित होने वाली थी। संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर तथा विज्ञान पाठ्यक्रमों में पीएचडी में प्रवेश के लिए पात्रता निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा है।

एक विज्ञप्ति में, एनटीए ने कहा कि परीक्षा अपरिहार्य परिस्थितियों के साथ-साथ लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण आयोजित की जा रही है। एनटीए ने विज्ञप्ति के अनुसार परीक्षा के आयोजन के लिए संशोधित कार्यक्रम की घोषणा जल्द की जाएगी।”

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “एनटीए की एक और परीक्षा स्थगित कर दी गई। इस बार यह सीएसआईआर-यूजीसी-नेट है। स्पष्ट रूप से, एनटीए युवाओं के लिए नरेंद्र की ट्रॉमा एजेंसी बन गई है।”

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को 6 जुलाई से शुरू होने वाली NEET-UG काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित करने से इनकार कर दिया, यह कहते हुए कि यह “खुला और बंद” अभ्यास नहीं है, जबकि विवादों से भरी इस परीक्षा को लेकर राजनीतिक उबाल जारी है और विपक्ष कथित पेपर लीक और अन्य अनियमितताओं को लेकर केंद्र पर हमला कर रहा है।

CSIR-UGC-NET परीक्षा साल में दो बार – जून और दिसंबर में – पाँच विषयों में आयोजित की जाती है, जिसमें रासायनिक विज्ञान, पृथ्वी, वायुमंडलीय, महासागर और ग्रह विज्ञान, जीवन विज्ञान, गणितीय विज्ञान और भौतिक विज्ञान शामिल हैं, जो कंप्यूटर आधारित प्रारूप में होते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से तोड़ा सात साल पुराना नाता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग...

दलाल स्ट्रीट पर तेज़ी का दौर जारी

दलाल स्ट्रीट पर 15 जुलाई को लगातार दूसरे सत्र...

यूपी भाजपा में मची कलह पर अखिलेश का कटाक्ष

यूपी बीजेपी में अंदरखाने मचे घमासान को लेकर समाजवादी...