depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

वेस्टइंडीज ने यूएसए को रौंदा, SA ने ENG को हराया

फीचर्डवेस्टइंडीज ने यूएसए को रौंदा, SA ने ENG को हराया

Date:

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर आठ चरण के मैच में आज सहयोगी मेज़बानों के बीच मुकाबला था जिसमें वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से रौंदकर सेमी फाइनल में पहुँचने की अपनी उम्मीदों को ज़िंदा रखा. ग्रुप 2 की टीमें ब्रिजटाउन में टी20 विश्व कप के 46वें मैच में प्रतिस्पर्धा कर रही थीं, जहां यूएसए की पूरी टीम 19.5 ओवर में 128 रन पर आउट हो गई और इस लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 11वे ओवर में मात्र एक विकेट खोकर पूरा कर लिया।

अमेरिका के batsman गॉस ने 29 रन, नीतीश कुमार ने 20, मिलिंद कुमार ने 19, शेडली वैन शल्कविक ने 18, एरोन जोन्स ने 11 और अली खान 14 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज के गेंदबाज आंद्रे रसेल और रस्टन चेज़ ने तीन-तीन विकेट लिए। जबकि अल-ज़ारी जोसेफ ने दो खिलाड़ियों को आउट किया.

वेस्टइंडीज के लिए लक्ष्य का पीछा करना बेहद आसान था जिसे उसने 10.5 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया. 82 के स्कोर पर वेस्टइंडीज के शोई होप और 27 रन पर निकोलस पूरन नाबाद रहे।

साउथ अफ्रीका की लगातार छठी कामयाबी
इससे पहले कल रात खेले गए ग्रुप 2 एक एक अन्य मैच में दक्षिण अफ्रीका ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को 7 रनों से हरा दिया. सेंट लूसिया में खेले गए मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन बनाए और इंग्लिश टीम को 164 रन का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन पर ही सिमट गई और इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 7 रन से जीत लिया।

इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रूक और लियाम लिविंगस्टन ने 53 और 33 रन बनाए जबकि जोस बटलर 17, जॉनी बेयरस्टो 16, फिल साल्ट 11 और मोईन अली 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. दक्षिण अफ्रीका के रबाडा और महाराज ने 2, 2 विकेट जबकि बार्टमैन और नोकिया ने 1, 1 विकेट लिया.

इससे पहले, अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 38 गेंदों में 65 रन बनाकर अग्रणी बल्लेबाज थे, डेविड मिलर 43 रन बनाकर और हेंड्रिक्स 19 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट लिए जबकि मोईन अली और आदिल राशिद ने क्रमशः 1 और 1 विकेट लिया।

सुपर आठ चरण में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच यह दूसरा मैच था, दोनों टीमों ने अपना पहला मैच जीता था, दूसरी जीत के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई है, मौजूदा विश्व कप में ये उसकी लगातार छठी जीत है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हरियाणा में INLD के साथ बसपा ने किया गठबंधन

पार्टी के डूबते वजूद को बचाने के लिए बसपा...

स्पेन और इंग्लैंड यूरो कप फ़ुटबाल के फाइनल में

यूरो कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स...

ट्रम्प पर फायरिंग करने वाले की हुई पहचान

फेडरल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति...

गौरव गोगोई को कांग्रेस ने लोकसभा में सौंपी बड़ी ज़िम्मेदारी

कांग्रेस ने गौरव गोगोई को लोकसभा में पार्टी का...