depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आज भी तपेगा उत्तर भारत, चलेंगे लू के थपेड़े

नेशनलआज भी तपेगा उत्तर भारत, चलेंगे लू के थपेड़े

Date:

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार 15 जून को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, झारखंड और पंजाब के लिए भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की है। IMD ने कहा, आज जम्मू, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार में लू चलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा था कि दक्षिण-पश्चिम मानसून अगले चार दिनों में बिहार, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में आगे बढ़ने वाला है। मौसम बुलेटिन के अनुसार, हिमाचल प्रदेश और जम्मू संभाग में सोमवार तक, मध्य प्रदेश में रविवार तक और छत्तीसगढ़ में आज लू चलने की संभावना है।

एजेंसी ने उत्तर भारत के कुछ हिस्सों, मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब के लिए भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की है। 14-15 जून के दौरान झारखंड और उत्तराखंड में और 15 जून को गंगा के पश्चिमी भागों और बिहार में अलग-अलग स्थानों पर लू की स्थिति रहेगी, झारखंड और उत्तराखंड में 16 जून को यही स्थिति रहेगी।

IMD के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, पूर्वोत्तर क्षेत्रों के लोगों को आने वाले तूफानी मौसम के लिए रेनकोट तैयार रखने की आवश्यकता हो सकती है। गरज के साथ बारिश, बिजली और तेज़ हवाएँ चलने का अनुमान है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है, जो संभवतः 21 जून तक चलेगी।

मौसम विभाग ने 19 जून तक असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

आईएमडी के मौसम पूर्वानुमान के आधार पर, उन्हें 17 और 18 जून को केरल में उल्लेखनीय वर्षा की उम्मीद है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक भी अपवाद नहीं हैं, दोनों में 17 जून को बारिश होने की उम्मीद है। इस बीच, महाराष्ट्र में अगले कुछ दिनों तक बारिश का मौसम रहने की संभावना है, और गोवा में 17 और 18 जून को भारी बारिश होने की उम्मीद है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ज़िम्बाबवे को चौथे टी 20 में रौंद टीम इंडिया ने बनाई अजेय बढ़त

यशस्वी जायसवाल (नाबाद 93) और कप्तान शुभमन गिल (नाबाद...

IMF ने भारत की जीडीपी का अनुमान बढ़ाया

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के ताजा अनुमान के मुताबिक भारत...

नई ऊंचाइयां छूकर शेयर बाजार सपाट बंद

भारतीय बाजार ने लगातार तीसरे सत्र में बढ़त का...

अल्केरेज़ फिर बने विंबलडन चैंपियन

स्पेन के कार्लोस अल्केरेज़ ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच...