depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

NIA: गैंगस्टर नीरज बवाना और लॉरेंस बिश्नोई के रिश्तेदारों के 70 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

नेशनलNIA: गैंगस्टर नीरज बवाना और लॉरेंस बिश्नोई के रिश्तेदारों के 70 ठिकानों...

Date:

नई दिल्ली। गैंगस्टर नीरज बवाना और लॉरेंस बिश्नोई के क्राइम सिंडिकेट के 70 ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की है। एनआईए ने एक साथ सात राज्यों के 70 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की।

राष्ट्रीय जांच दल (NIA) ने मंगलवार सुबह छापेमारी कार्रवाई शुरू की है। बताया जाता है कि एनआईए के ये छापे गैंगस्टर और क्राइम सिंडिकेट से जुड़े एक मामले में हैं। जिन राज्यों में एनआईए ने छापेमारी की है, उनमें हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उप्र, गुजरात, मप्र शामिल हैं। इसके अलावा केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली और चंडीगढ़ में जांच बिठाई है।


गैंगस्टर नीरज बवाना और लॉरेंस बिश्नोई पर शिकंजा

गैंगस्टर नीरज बवाना और लॉरेंस बिश्नोई सहित उसके कई बडे़ गुर्गों के खिलाफ बड़ी कर्रवाई की है। केंद्रीय जांच एजेंसी NIA की राज्यों में छापेमारी चल रही है। NIA के सूत्रों के मुताबिक, 70 से अधिक जगह पर छापामारी चल रही है। राजस्थान, उत्तरप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर में जोरदार तलाशी अभियान शुरू है।


गैंगस्टर के रिश्तेदारों के घरों छापेमारी

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में एनआइए की छापेमारी हुई है। आजमगढ़ और अयोध्या में जांच चल रही। नगर कोतवाली क्षेत्र में रात एनआईए की टीम ने छापामारी की है। बताते हैं कि डब्बू सिंह की तलाश एनआईए को है। हालांकि पुलिस अधिकारी छापामारी को लेकर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।
हरियाणा के नारनौल में एनआईए टीम ने गैंगस्टर सुरेंदर उर्फ़ चीकू के सेक्टर एक और मोहनपुर गांव में रह रहे रिश्तेदारों के यहां छापेमारी की। सीआईए और स्थानीय पुलिस मौके पर रही। टीम सुबह 5 बजे हुडा सेक्टर एक पहुंची थी और साढ़े 7 बजे तक जांच की। टीम में कुल 4 लोग शामिल हैं। फिलहाल मोहनपुर में रेड जारी है।


यमुनानगर में सुबह 5 बजे छापेमारी


यमुनानगर में एनआईए के रेड, 5 बजे से चल रही कार्रवाई शहर की महावीर कॉलोनी में आज सुबह एनआईए यानी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की छापेमारी हुई है। भारी संख्या में पुलिस बल कॉलोनी में तन्नु मन्नु के घर पहुंचा। छापेमारी सुबह 5 बजे की गई। आरोप है कि तन्नु मन्नु गैंगस्टर काला राणा को फंडिंग करते हैं। एनआईए की छापेमारी में काफी संख्या में महिला पुलिसकर्मी शामिल है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि घर में महिलाओं से पूछताछ की जा रही है।


गुजरात के गांधीधाम में छापेमारी

इसके अलावा गुजरात में भी एनआईए की एक टीम ने छापेमारी की है। छापेमारी लॉरेन्स बिश्नोई के करीबी कुलविंदर के गांधीधाम स्थित परिसर में हो रही है। कुलविंदर के ऊपर बिश्नोई गैंग के लोगों को आसरा देने का आरोप है। सूत्रों के मुताबिक, कुलविंदर के अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफियाओं से संबंध हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कोलकाता में अधीर रंजन के समर्थकों ने खड़गे के पोस्टर स्याही पोती

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का महाराष्ट्र की एक प्रेस...

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत की पुष्टि

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम...

फाइनल में पहुंची SRH, क्या जीतेगी दूसरा खिताब

आईपीएल खिताब के लिए दो टीमें फाइनल हो गयी....