depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

NHAI की एडवाइजरी, अब इन बैंकों से ही Fastag खरीदें, paytm का नाम नहीं

फीचर्डNHAI की एडवाइजरी, अब इन बैंकों से ही Fastag खरीदें, paytm का...

Date:

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की रोड टोलिंग अथॉरिटी की ओर से फास्टैग यूजर्स के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है। NHAI की ओर से 32 बैंकों की लिस्ट निकाली गई है और यूजर्स से कहा गया है कि वे इन्हीं बैंकों से फास्टैग खरीदें। खास बात यह है कि इस लिस्ट में पेटीएम पेमेंट्स बैंक फास्टैग का नाम नहीं था। इसका दूसरा मतलब यह है कि पेटीएम फास्टैग यूजर्स को नया फास्टैग लेना होगा। आपको बता दें कि देश में 2 करोड़ से ज्यादा Paytm फास्टैग यूजर्स हैं।

आप जानते ही होंगे कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई ने प्रतिबंध लगा दिया है। केंद्रीय बैंक के निर्देशानुसार 29 फरवरी के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने अपनी लगभग सभी सेवाएं बंद कर दी हैं. नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट में कहा है कि फास्टैग से बिना किसी परेशानी के यात्रा करें. अपना फास्टैग केवल नीचे दिए गए बैंकों से ही खरीदें। इस सूची में कुल 32 बैंकों के नाम जारी किए गए हैं, जिनमें पेटीएम नहीं है।

एक रिपोर्ट में बताया गया कि एनएचएआई द्वारा लिए गए इस फैसले का मकसद पेटीएम फास्टैग यूजर्स को किसी भी परेशानी से बचाना है, ताकि उन्हें हाईवे पर यात्रा करते समय टोल चुकाने में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। आपको बता दें कि देश में करीब 7 करोड़ फास्टैग यूजर्स हैं और पेटीएम पेमेंट्स बैंक का दावा है कि उसके पास 30 फीसदी से ज्यादा मार्केट शेयर है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत की पुष्टि

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम...

मेरे भाई जैसा सांसद आपको नहीं मिलेगा, प्रियंका

कांग्रेस महासचिव और राहुल गाँधी की बहन प्रियंका गाँधी...

क्या ये चुनावी मौसम के बदलते मिज़ाज की झलक है

अमित बिश्नोईक्या इसे बदलते चुनावी मौसम का बदलता मिज़ाज...