depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IND vs NZ World Cup: NZ के 274 रन का पीछा करते हुए Team IND की सधी शुरूआत

स्पोर्ट्सIND vs NZ World Cup: NZ के 274 रन का पीछा करते...

Date:

IND vs NZ World Cup 2023: आज विश्व कप 2023 के मुकाबले में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से हो रहा है। आईसीसी विश्व कप 2023 के टूर्नामेंट में यह 21वां मैच है। मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हो रहा है। आज सबसे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए।

भारत की सधी हुई शुरूआत

274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर हैं। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने पारी की शुरुआत की।

न्यूजीलैंड ने 273 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 273 रन बनाए। भारत को यह मैच जीतने के लिए 274 रन चाहिए। न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 30 रन डेरिल मिचेल ने बनाए हैं। रचिन रवींद्र ने 75 और ग्लेन फिलिप्स ने 23 रन बनाए। इन तीनों के अलावा विल यंग (17 रन) दहाई का आंकड़ा छू सके। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने पांच और कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए हैं। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड की पहली पारी में क्या हुआ?

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत खास नहीं रही। डेवोन कॉन्वे खाता खोले बिना सिराज का शिकार बने। विल यंग 17 रन बनाकर शमी की गेंद पर बोल्ड हुए। 19 रन पर दो विकेट गिरने के बाद रचिन रवींद्र और डेरिल मिचेल ने न्यूजीलैंड की पारी संभाली। पावरप्ले खत्म होने के बाद कीवी टीम का स्कोर 34/2 था। 13 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 50 के पार और 21 ओवर में 100 के पार हो गया। रवींद्र ने 56 गेंद और मिचेल ने 60 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। दोनों मिलकर न्यूजीलैंड का स्कोर 150 रन के पार ले गए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 159 रन की पार्टनरशिप की। 178 रन पर न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट गिरा। रवींद्र 75 रन बनाकर शमी का शिकार बने।

चैपमैन आठ रन बनाकर बुमराह का शिकार

मिचेल ने लाथम के साथ मिलकर न्यूजीलैंड का स्कोर 200 रन के पार पहुंचा दिया। लाथम पांच रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर आउट हुए। लेकिन मिचले जमे रहे। उन्होंने 100 गेंद में शतक पूरा किया। दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। कुलदीप ने फिलिप्स को 23 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। चैपमैन आठ रन बनाकर बुमराह का शिकार बने हैं। शमी न्यूजीलैंड की पारी के 48वें ओवर में सैंटनर और मैट हेनरी को बोल्ड किया। पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने मिचेल को 130 रन के स्कोर पर आउट कर मैच में पांचवां विकेट लिया। अंत में कीवी टीम 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 273 रन बना पाई।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बजट 2024: रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार निर्मला सीतारमण, पहुंचीं वित्त मंत्रालय

मंगलवार को केंद्रीय बजट पेश होने से पहले वित्त...

भाजपा नेता ने किया इस्लाम अपनाने का एलान, मचा हड़कम्प्प

उत्तर प्रदेश में बरेली बीजेपी के एक नेता ने...

UPSC अध्यक्ष का समय से पहले पद से इस्तीफ़ा

NEET परीक्षा विवाद, पेपर लीक और परीक्षाएं रद्द होने...

ऑफिस नहीं तो छुट्टी नहीं, HCL में अटेंडेंस का नया रूल!

भारत की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी HCLTech...