depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Nagaland: नेफ्यू रियो पांचवीं बार बने नागालैंड के सीएम

पॉलिटिक्सNagaland: नेफ्यू रियो पांचवीं बार बने नागालैंड के सीएम

Date:

नागालैंड में एनडीपीपी-भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण ‘कैपिटल कल्चरल हॉल’ में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुआ. NDPP नेता नेफ्यू रियो ने पांचवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. वहीँ तदितुई रंगकौ ज़ेलियांग और यानथुंगो पैटन ने कोहिमा में नागालैंड के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। बता दें कि यानथुंगो पैटन भाजपा से हैं। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद रहे।

भारी सुरक्षा बंदोबस्त में हुआ शपथ ग्रहण

बता दें कि नेफ्यू रियो ने सोमवार शाम को ही सरकार बनाने का दावा पेश किया था हालांकि चुनाव नतीजे दो मार्च को आये थे. NDPP और भाजपा नेताओं द्वारा सरकार गठन और समर्थन के संयुक्त घोषणा के बाद सोमवार शाम करीब छह बजे नेफ्यू रियो ने राज्यपाल गणेशन से मुलाकात की थी. ‘कैपिटल कल्चरल हॉल’ में आयोजित शपथ ग्रहण में ज़बरदस्त सुरक्षा बंदोबस्त किये गए थे हालाँकि 2018 में जब नेफ्यू रियो मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब स्थानीय मैदान में ही आयोजन हुआ था.

PM ने संगमा और उनके मंत्रियों को दी मुबारकबाद

इससे पहले आज मेघालय में भो कोनराड संगमा ने प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस मौके पर प्रधानमंत्री कोनराड संगमा और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों को बधाई दी और पूर्वोत्तर के इस राज्य को प्रगति की नयी ऊंचाइयों पर ले जाने के उन्हें लिए शुभकामनाएं दीं. संगमा के साथ 11 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दिखावे की राजनीती करते हैं मोदी जी, प्रियंका गाँधी

छत्तीसगढ़ के कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बालोद जिले...

एलन मस्‍क ने भारत दौरा अचानक टाला

पिछले काफी दिनों से टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क...

Airtel ने पेश किया दुनिया घूमने वाले ग्राहकों के लिए किफ़ायती International Roaming packs

पैक मात्र ₹133 प्रतिदिन से शुरू, विदेश में उपलब्ध...

अमित शाह को 11 मुस्लिम उम्मीदवारों का समर्थन!

अमित बिश्नोईजी हाँ, हैडलाइन से आपको हैरानी हो रही...