depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Diamond League: ज्यूरिख डायमंड लीग में नीरज को मिला रजत पदक, लॉन्ग जंप में श्रीशंकर पांचवें स्थान पर

नेशनलDiamond League: ज्यूरिख डायमंड लीग में नीरज को मिला रजत पदक, लॉन्ग...

Date:

Neeraj Chopra, Zurich Diamond League 2023: विश्व चैंपियनशिप में कांस्य जीतने वाले चेक रिपब्लिक के जाकुब वादलेच ने 85.86 मीटर के अच्छे प्रदर्शन के साथ पहला स्थान अपने नाम कर लिया। भारत के नीरज चोपड़ा जाकुब से 15 सेंटीमीटर पीछे रह गए। नीरज चोपड़ा को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। ज्यूरिख डायमंड लीग में भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर गोल्डन ब्वाय नीरज चोपड़ा को रजत पदक मिला। उन्होंने 85.71 मीटर के अच्छे प्रदर्शन के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया। विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले नीरज कुछ सेंटीमीटर से स्वर्ण पदक चूक गए। विश्व चैंपियनशिप में कांस्य जीतने वाले चेक रिपब्लिक के जाकुब वादलेच ने 85.86 मीटर के साथ पहला स्थान हासिल किया। ज्यूरिख डायमंड लीग के लॉन्ग जंप मुकाबले में भारत के मुरली श्रीशंकर पांचवें स्थान पर रहे।

नीरज के तीन प्रयास फाउल

विश्व चैंपियन बनने के चार दिन बाद स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के सामने इस सत्र में जीत के क्रम को बरकरार रखने की चुनौती थी। नीरज चोपड़ा का इस सत्र में पहला रजत है। इससे पहले वह तीन प्रतियोगिताओं में स्वर्ण जीते थे। नीरज रविवार को बुडापेस्ट में 88.17 मीटर भाला फेंक कर पहली बार विश्व विजेता बने। ज्यूरिख में वह स्वर्ण जीतने में कामयाब नहीं हो सके। नीरज के छह प्रयासों में से से तीन फाउल हो गए।

इस सत्र में चार स्पर्धा खेले नीरज

नीरज ने इस सत्र में चार स्पर्धाएं खेली हैं। इनमें विश्व चैंपियनशिप के अलावा दोहा, लुसान और अब ज्यूरिख डायमंड लीग शामिल हैं। विश्व चैंपियनशिप के अलावा दोहा और लुसान डायमंड लीग में नीरज ने स्वर्ण जीता। दोहा डायमंड लीग में उन्होंने 88.67 मीटर भाला फेंका। जबकि लुसान डायमंड लीग में वह 87.66 मीटर से गोल्ड जीते थे। ज्यूरिख डायमंड लीग जेवलिन थ्रो में डायमंड लीग की चौथा और अंतिम प्रतियोगिता रहा।

16 सितंबर से डायमंड लीग का फाइनल

ज्यूरिख लेग के बाद 16 और 17 सितंबर को यूगेन (अमेरिका) में डायमंड लीग की फाइनल होगी। नीरज चोपडा बीते साल ज्यूरिख में डायमंड लेग का फाइनल जीते थे। बुडापेस्ट में रजत पदक जीतने वाले पाकिस्तान के अरशद नदीम इस प्रतियोगिता में नहीं खेल रहे थे। लीग में पहले छह स्थान पर रहने वाले जेवलिन थ्रोअर यूगेन में फाइनल खेलेंगे। ऐसे में नीरज चोपड़ा ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

प्रतापगढ़ के राजा भैया की पत्नी के खिलाफ लखनऊ में दर्ज हुई FIR

प्रदेश के बाहुबली नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य...

नफरती फरमान पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार

अमित बिश्नोईएक लोकतान्त्रिक देश में अपनी पहचान बताना कि...