depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, तीन जवान शहीद

नेशनलछत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, तीन जवान शहीद

Date:

छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा सीमा पर आज एक बड़े नक्सली हमले में CRPF के कोबरा कमांडो और छत्तीसगढ़ STF -DRG के तीन जवान शहीद हो गए हैं वहीँ 14 जवान घायल हुए हैं. घायल सभी जवानों को राजधानी रायपुर इलाज के लिए भेजा गया है. जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ अभी भी जारी है. यह हमला नक्सलियों ने सीआरपीएफ के कोबारा कमांडो और छत्तीसगढ़ एसटीएफ-डीआरजी के जवानों के गश्ती दल पर घात लगाकर किया. 2021 में नक्सलियों ने इसी जगह पर हमला किया था, उस हमले में 22 जवान शहीद हुए थे.

बता दें कि सुकमा पुलिस ने मंगलवार को बीजापुर-सुकमा सीमा पर तेकुलगुदम के पास जवानों के लिए नया कैंप खोला था. उसी कैंप से ये जवान कैंप के पास जोनागुड़ा-अलीगुड़ा की ओर गश्त के लिए निकले थे, तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया. अचानक हुए हमले के बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी और कैंप में हमले की जानकारी दी. सूचना मिलते ही सुकमा पुलिस, सीआरपीएफ और डीआरजी की टीम ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला. घायल जवानों को फर्स्ट ऐड प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर की मदद से राजधानी रायपुर भेजा गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है. फिलहाल कोबरा कमांडो और छत्तीसगढ़ डीआरजी की टीमों कीनक्सलियों से मुठभेड़ अभी भी जारी है.

पिछले हमले में में 22 जवानों की शहादत के बाद घटना की जांच में पता चला कि स्थानीय गांव के लोगों ने जवानों पर हमला करने के लिए नक्सलियों का साथ दिया था. इस हमले के लिए नक्सलियों ने लाइट मशीन गन तैनात की थी. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, हमला तब हुआ जब CRPF , DRG , STF और कोबरा बटालियन के दो हजार जवान इलाके में सर्चिंग के लिए निकले थे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारत में मिल रही चुनौतियों को अवसर मानते हैं उबर के CEO

उबर एक मल्टीनेशनल कंपनी है जो 70 से अधिक...

आवाज़ के जादूगर अमीन सयानी ने दुनिया से ली अलविदा

आवाज़ की दुनिया के जादूगर मशहूर रेडियो प्रोग्रामर अमीन...

इंटरप्रिटेशन को हिंदी में क्या कहते हैं?

Interpretation meaning in Hindi: दोस्तों, आपने अक्सर 'Interpretation' शब्द...

बरेली में भीषण अग्निकांड, चार मासूम बच्चियों की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर थाना क्षेत्र...