Gujarat: नरेंद्र के भूपेंद्र ही फिर संभालेंगे गुजरात की कमान, चुने गए विधायक दल के नेता

नेशनलGujarat: नरेंद्र के भूपेंद्र ही फिर संभालेंगे गुजरात की कमान, चुने गए...

Date:

गुजरात चुनाव में 156 सीटों का प्रचंड बहुमत हासिल करने वाले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ही एकबार फिर राज्य की कमान संभालेंगे। विधायकों की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया, अब सोमवार को वो लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बैठक के बाद पर्यवेक्षकों ने इस फैसले की जानकारी दी. विधायक दल की बैठक की केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई, बैठक में कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बतौर निरीक्षक शामिल हुए थे. बीजेपी विधायक कनु देसाई ने भूपेन्द्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था.

आज शाम दिल्ली दरबार में लगाएंगे हाज़री

भाजपा ने शपथ ग्रहण समारोह की तारीख पहले ही घोषित कर दी थी, वहीँ अब विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. इसके साथ ही जानकारी मिल रही है कि आज शाम 4 बजे सीआर पाटिल के साथ भूपेन्द्र पटेल दिल्ली जाकर पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा से मुलाक़ात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का औपचारिक निमंत्रण देंगे। इसके अलावा मंत्रिमंडल के गठन पर भी चर्चा की जाएगी.

भाजपा ने रचा है इतिहास

बीजेपी ने गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा में रिकॉर्ड 156 सीटें हासिल कर ऐतिहासिक रचा है. ये सिर्फ भाजपा ही नहीं किसी भी राजनीतिक पार्टी का अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन है. इससे पहले कांग्रेस ने 1985 में 149 सीटें जीतकर रिकॉर्ड बनाया था, वहीँ भाजपा की बात करें तो 2002 में नरेंद्र मोदी के शासनकाल में उसने 127 सीटें जीती थीं. बता दें कि 2002 में ही गुजरात में इतिहास के भीषण दंगे हुए थे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Rajnath का हमला, भारत को बदनाम कर रहे हैं राहुल

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी द्वारा केंद्र की...

Tarkeshwar Mandir – जहां राक्षस के नाम से पूजे जाते हैं भगवान भोलेनाथ

पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड को भगवान भोलेनाथ की तपस्थली भी...

Ramcharit Manas को बैन करे सरकार: स्वामी प्रसाद मौर्या

रामचरित मानस को लेकर बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर का...

Bharat Jodo Yatra: राहुल ने आखिर पहन ली जैकेट

देश में जबसे सर्दी ने अपना रंग दिखाया है...