Massage in Jail: मैं कसाब से बुरा तो नहीं, जेल से बोले सत्येंद्र जैन

नेशनलMassage in Jail: मैं कसाब से बुरा तो नहीं, जेल से बोले...

Date:

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में फंसे दिल्ली की केजरीवाल सरकार के ख़ास मंत्री रहे सत्येंद्र जैन इन दिनों मसाज वीडियो के वायरल होने के बाद काफी विचलित हैं. भाजपा जेल में मसाज कराने और VVIP सुवधाओं का लाभ उठाने का आरोप लगाकर उन्हें लगातार घेर रही है. उनके जेल में मसाज कराने का मामला अदालत भी पहुँच चूका है. आज स्पेशल सीबीआई जज विकास ढुल की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई. जानकारी के मुताबिक सत्येंद्र जैन ने अपने वकील के माध्यम से कोर्ट में कहा कि मैं क्या आतंकी कसाब से भी बुरा हूँ, कसाब को भी फेयर ट्रायल मिला था, मैं भी निष्पक्ष सुनवाई चाहता हूँ.

सत्येंद्र जैन 28 किलो वज़न कम हुआ

वकील के मुताबिक सत्येंद्र जैन ने कहा कि पिछले पांच महीने से आनाज का एक दाना भी न खाने की वजह से उनका वज़न 28 किलो कम हो गया है. जैन के वकील ने कहा कि ED ने संवेदनशील जानकारी लीक की है जो इस मुक़दमे को भी प्रभावित करेगी। विशेष न्यायाधीश ने एजेंसी को नोटिस जारी कर बुधवार तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. सत्येंद्र जैन की तरफ से दिए गए आवेदन में उन्हें जैन धर्म की मान्यताओं के हिसाब से भोजन न दिए जाने की बात कही गयी है. बता दें कि दिल्ली कारागार नियम के अनुसार कैदियों को स्थानीय या धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भोजन दिया जाता है.

धार्मिक मान्यताओं के पाबंद हैं सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन के वकीन ने आवेदन में आरोप लगाया गया कि गिरफ्तारी के दिन से मेरे मुवक्किल जैन मंदिर नहीं गए हैं, वह धार्मिक मान्यताओं के सख्त पाबंद हैं और व्रत पर हैं, इसलिए पका हुआ भोजन, जिसमें दाल, अनाज और दुग्ध उत्पाद शामिल हैं उनका सेवन नहीं कर रहे हैं. इसके अलावा सत्येंद्र जैन की फौरी मेडिकल जांच के लिए भी जेल अधिकारियों को निर्देश देने का अनुरोध किया गया है. बता दें कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा था कि सत्येंद्र जैन जेल में फिसल गए थे जिससे उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी और इसलिए उनको फिजियोथेरेपी की जरूरत थी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Strong Nails Tips: इन 3 टिप्स को करे फॉलो, नाखून कमजोर नहीं होंगे!

लाइफस्टाइल डेस्क। Strong Nails Tips - लंबे नाखून हर...

FIFA World Cup 2022: कैमरून ने सर्बिया को किया हैरान, 3-3 से मुकाबला बराबर

वर्ल्ड रैंकिंग में 43 नंबर की टीम कैमरून ने...

Traitor: पायलट पर गेहलोत के शब्दों को कांग्रेस ने बताया अप्रत्याशित

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने एक इंटरव्यू के...