depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Nagpur Test: कमिंस ने नागपुर पिच की चुनौती को स्वीकारा

फीचर्डNagpur Test: कमिंस ने नागपुर पिच की चुनौती को स्वीकारा

Date:

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया कल से चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज की शुरुआत करने जा रही है. इस बीच नागपुर की पिच को लेकर बड़ी हाय तौबा मची हुई है. विशेषकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया तरह तरह के आरोप लगा रहा है, इससे अलग ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पहले क्या हुआ इसके बारे में वो नहीं सोचते। हमें आज देखना है और हमारा फोकस पूरी तरह मैच पर है, बाहर क्या हो रहा है किस तरह की बातें हो रही हैं हमें इससे कोई भी मतलब नहीं।

हमारे पास मज़बूत टीम

कमिंस ने कहा कि नागपुर में जैसी भी पिच होगी हमारे पास हर पिच पर खेलने वाले बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ हैं. उन्होंने माना कि टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ विभिन्न कारणों से उपलब्ध नहीं है लेकिन ऐसा क्रिकेट में चलता रहता है, हम उनके बिना भी मज़बूत हैं. कमिंस ने पिछली कुछ टेस्ट श्रंखलाओं में भारत के खिलाफ हार के सवाल पर कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि पूर्व में क्या हुआ, क्रिकेट में हर दिन एक नया दिन होता, क्रिकेट आज में खेली जाती है. हमने भी पूर्व में भारत के खिलाफ लगातार श्रंखलाएं जीती हैं.

अतीत पर बात करना बेकार

भारत में 19 वर्षों से जीत न हासिल करने के सवाल पर कमिंस ने कहा कि यह टीम पिछली कई टीमों से बहुत अलग है इसलिए हम न अतीत की जीत के बारे में सोचते और न हार के बारे में. कमिंस ने माना के हर टीम के लिए भारत का दौरा कठिन होता, भारतीय टीम एक अच्छी टीम है लेकिन हम भी अपना बेस्ट देने का प्रयास करेंगे। टॉस के सवाल पर कमिंस ने कहा कि वैसे तो पहली का महत्त्व हर जगह बहुत ज़्यादा होता है लेकिन जिस तरह की पिच की बात की जा रही है उसमें टॉस का महत्त्व और भी अधिक हो जाता है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

आवाज़ के जादूगर अमीन सयानी ने दुनिया से ली अलविदा

आवाज़ की दुनिया के जादूगर मशहूर रेडियो प्रोग्रामर अमीन...

भरोसा जीतने के लिए Paytm का एक और कदम, मुख्य खाते को एक्सिस बैंक से जोड़ा

पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने अपना मुख्य...

पारिश्कृत आंकड़े किसे कहते हैं? उनका अर्थ और प्रकार

Parishkrit aankde kise kahate hain: दोस्तों, क्या आपने कभी...

NHAI की एडवाइजरी, अब इन बैंकों से ही Fastag खरीदें, paytm का नाम नहीं

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की रोड टोलिंग...