depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Mainpuri By Election: सियासत बचाने को लेकर भूले गिले-शिकवे, एक मंच पर अखिलेश और शिवपाल के आने की यह है असल कहानी

पॉलिटिक्सMainpuri By Election: सियासत बचाने को लेकर भूले गिले-शिकवे, एक मंच पर...

Date:

सियासी परिवार को बचाने के लिये चाचा-भतीजे में गठजोड़, जानें असल कहानी

इन दिनों उत्तर प्रदेश की राजनीति का माहौल थोड़ा गर्म है, क्योंकि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव सारे गिले-शिकवे मिटाकर एक हो गये हैं। वहीं इसकी वजह जानकर आप भी थोड़ा हैरान होंगे क्योंकि सियासी संकट ने उन्हें ऐसा करने पर मजबूर कर दिया है, जिससे वह दोनों फिर से नजदीक आ गये हैं।

बता दें कि नेताजी के जाने के बाद समाजवादी परिवार के पास विरासत बचाने का संकट तो आया ही इसके साथ ही सियासत को बचाये रखने की चुनौती सामने आयी। वहीं जब यह संकट सबने खुली आँखों से देखा तो चाचा-भतीजे के रिश्ते में पड़ी बर्फ पिघलने लगी, जहाँ अब वह एक साथ होकर मैनपुरी सीट को फतह करने निकले हैं। बता दें कि चाचा शिवपाल सपा से विधायक होते हुये भी वह सपा की विधायक दल की बैठक में न बुलाये जाने का खेद प्रगट करते रहें हैं, लेकिन कल के दिन ने सब बदल दिया।

बात ये हुई कि कल चुनाव प्रचार का आगाज करने से पहले अखिलेश यादव चाचा शिवपाल के पास पहुँचे और उन्हें मनाया। बात अब बहु की थी तो चाचा ने सब भुला दिया और मैनपुरी से चुनाव प्रचार का शंखनाद करने पहुँचे। वहीं जसवंतनगर में शिवपाल काफी मजबूत नेता माने जाते हैं, ऐसे में अखिलेश यादव का उनका साथ लेना मजबूरी भी बन गयी।

दूसरी ओर अखिलेश यादव इस बात को भी जानते हैं कि अगर चाचा का आशीर्वाद अब नहीं मिला तो बीजेपी उनके एक एक दुर्ग को ढ़हा देगी, क्योंकि रामपुर और आजमगढ़ में वह पहले ही हार चुके हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...

सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले की हुई पहचान, मोटरसाइकिल भी बरामद

रविवार तड़के बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के घर...

चोट के साथ आईपीएल खेल रहे हैं हार्दिक, दिग्गज खिलाड़ी का खुलासा

आईपीएल के लिए चोटिल खिलाडियों का अचानक फिट हो...

लखनऊ के आदित्य बने UPSC टॉपर

UPSC 2023 के परीक्षा का मंगलवार को रिजल्ट आ...