depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

लोकसभा चुनाव: यूपी से 51 नाम, 47 उम्मीदवार रिपीट, पीएम मोदी वाराणसी से

उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव: यूपी से 51 नाम, 47 उम्मीदवार रिपीट, पीएम मोदी वाराणसी...

Date:

भारतीय जनता पार्टी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए 195 प्रत्याशियों के नामो की घोषणा कर दी है जिनमें सबसे ज़्यादा उम्मीदवारों की संख्या उत्तर प्रदेश से है। भाजपा की हाई पॉवर कमेटी ने उत्तर प्रदेश की 51 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. इस लिस्ट में पहला नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है जो लगातार तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से मैदान में उतरने जा रहे हैं. वहीँ यूपी की राजधानी लखनऊ से केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का नाम घोषित किया गया है इसके अलावा एक और VIP अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर एकबार फिर भरोसा जताया गया है।

भाजपा की हाई पॉवर कमेटी की मंज़ूरी से यूपी के लिए जिन 51 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया गया है उनमें सिर्फ चार नए चेहरे शामिल हुए हैं. इसका मतलब पार्टी को पुराने लोगों पर पूरा भरोसा है इसलिए 47 सांसदों को फिर रिपीट किया गया है. मथुरा से स्वप्न सुंदरी हेमामलिनी को फिर मौका दिया गया है , हालाँकि उनके टिकट कटने की चर्चा थी. वहीँ सपा को उनके गढ़ आजमगढ़ में मात देने वाले भोजपुरी फिल्मों के स्टार दिनेश लाल निरहुआ को बरक़रार रखा गया है. इसके अलावा मुजफफर नगर से संजीव कुमार बालियान, कैराना से प्रदीप कुमार और नगीना से ओम कुमार को प्रत्याशी बनाया है।

संभल लोकसभा सीट से परमेश्वर लाल सैनी को टिकट मिला है, रामपुर से घनश्याम को उतारा गया है वहीँ अमरोहा से कवरसिया तंवर और गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा उम्मीदवार घोषित हुए हैं. बुलंदशहर से भोला सिंह को टिकट मिला है, आगरा से सत्यपाल बघेल, फतेहपुर सिकरी से राजकुमार चाहर, आंवला से धर्मेंद्र कश्यप, शाहजहां पुर से अरुण कुमार सागर और ऐटा राजवीर सिंह को टिकट दिया गया है. लखीमपुर खीरी से जीप काण्ड से चर्चित अजय मिश्रा टेनी, सीता पुर से राजेश वर्मा, धौरहरा से रेखा वर्मा, हरदोई से जयप्रकाश रावत, मोहनलाल गंज से कौशल किशोर और उन्नाव से साक्षी महाराज को मैदान में उतारा गया है.

प्रतापगढ़ से सुंदर लाल गुप्ता, इटावा से रामशंकर कठेरिया, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत, झांसी से अनुराग शर्मा, जालौन से भानुप्रताप, हमीरपुर से कुंंवर पुष्पेंद्र चंदेल और बांदा से आरके सिंह पटेल को ज़िम्मेदारी मिली है. फतेहपुर से फायरब्रांड साध्वी निरंजन ज्योति, अंबेडकर नगर से रीतेश पांडेय, श्रावस्ती से साकेत मिश्रा, फैजाबाद से लल्लू सिंह, गोंडा से कीर्ति उर्फ राजा भैया, महाराजगंज से पंकज चौधरी, बस्ती से हरीश द्विवेदी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिला गोरखपुर से रवि किशन, बांसगांव से कमलेश पासवान, लालगंज से नीलम सोनकर, कुशीनगर से विजय कुमार दुबे, सलेमपुर से रविंद्र कुशवाहा, जौनपुर से कृपाशंकर सिंह और चंदौली से महेंद्र पांडेय के नाम की घोषणा हुई है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

प्रधानमंत्री ने फिर कहा, इलेक्टोरल बांड पर खुश होने वाले पछतायेंगे

प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण...

मेरठ सीट पर अखिलेश का मास्टर स्ट्रोक या डूबेगी नैया

सपा से सुनीता वर्मा के टिकट ने बढ़ाई राजनैतिक...