depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IND vs NZ: सूर्या के तूफ़ान में उड़ गए कीवी, 65 रनों की बड़ी जीत

स्पोर्ट्सIND vs NZ: सूर्या के तूफ़ान में उड़ गए कीवी, 65 रनों...

Date:

सूर्यकुमार यादव के तूफानी शतक और हुड्डा, चहल और सिराज की शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत टीम इंडिया ने माउंट मॉन्गानुई में खेले गए दूसरे टी 20 आई में न्यूज़ीलैण्ड को 65 रनों के विशाल अंतर से हराकर टीम मैचों की श्रंखला में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. पहला मैच बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया था. भारत ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में पूरी कीवी टीम 19 वे ओवर में 126 रन बनाकर आउट हो गयी.

SKY का जलवा बरकरार

भारत के लिए सूर्यकुमार ने एकबार फिर शानदार बल्लेबाज़ी का नमूना पेश किया। सूर्या ने 51 गेंदों में नाबाद 111 रनों की पारी खेली जिसमें सात छक्के और 11 चौके शामिल थे लेकिन भारतीय बल्लेबाज़ी की खराब बात यह रही कि दूसरा कोई भी बल्लेबाज़ प्रभावकारी प्रदर्शन नहीं कर पाया, सिर्फ ईशान किशन ने 36 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार की आतिशी पारी अगर न होती तो शायद टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी लड़खड़ा गयी होती. अलबत्ता गेंदबाज़ों ने कमाल का प्रदर्शन किया, विशेषकर यजुवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज की तारीफ करनी होगी, हालाँकि विकेट सबसे ज़्यादा ‘4’ दीपक हुड्डा को मिले।

चहल, सिराज चमके

कीवी टीम शुरू से परेशानी में रही. कप्तान विलियम्सन के अलावा पूरी बल्लेबाज़ी पूरी तरह नाकाम रही. विलियम्सन एक छोर पर डटे रहे लेकिन दुसरे सिरे से विकटों का पतन लगातार जारी रहा और अंत में कीवी कप्तान का भी धैर्य जवाब दे गया और 61 रनों की पारी खलेकर वह भी चलते बने। कीवी टीम के अंतिम चार विकेट सिर्फ दो रनों में गिरे और इनमें से तीन विकेट पार्ट टाइम स्पिनर दीपक हुड्डा के खाते में आये जबकि विलियम्सन का कीमती विकेट मोहम्मद सिराज को मिला। श्रंखला का अंतिम मैच नेपियर में 22 नवम्बर को खेला जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

तेल को तरस सकती है दुनिया

ईरान-इजरायल संघर्ष पर विश्लेषकों का कहना है कि अगर...

बंगाल, त्रिपुरा में बम्पर पोल, बिहार रहा फिसड्डी

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की 120 सीटों...

मोदी के बयानों से लग रहा है कि सत्ता जाने वाली है, अखिलेश

प्रधानमंत्री द्वारा हिन्दुओं की संपत्ति को मुसलमानों में बांटे...