depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अमेठी से जीते किशोरी लाल, स्मृति ईरानी को प्यादे से मिली हार

उत्तर प्रदेशअमेठी से जीते किशोरी लाल, स्मृति ईरानी को प्यादे से मिली हार

Date:

VIP सीट अमेठी से मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा से चुनाव हार गयी हैं। किशोरी लाल शर्मा ने स्मृति ईरानी को एक लाख से ज़्यादा वोटों से हराया। जीत के बाद मिडिया से बात करते हुए किशोरीलाल ने अपनी जीत का सेहरा गांधी परिवार को देते हुए कहा कि यह गांधी परिवार की धरती है राजीव गांधी की धरती है, मुझ पर जो ज़िम्मेदारी गांधी परिवार ने सौंपी उसे मैने पूरा किया और इसे पूरा करने में यहां के अमेठी निवासियों, सपा, कांग्रेस सभी गठबंधन साथियों का योगदान है. किशोरी लाल ने कहा कि अमेठी ने बता दिया है कि यहां विनम्रता चलेगी, यहां उदंडता नही चलेगी। मैं इस जीत के लिए यहां की जनता का और गांधी परिवार का आभार व्यक्त करता हूं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक अभी उन्हें विनर घोषित नहीं किया गया है लेकिन वो स्मृति ईरानी से 129399 वोटों से आगे हैं। किशोरीलाल शर्मा को 461255 वोट मिले हैं वहीँ स्मृति ईरानी को 323112 वोट मिले हैं. स्मृति ईरानी की राजनीती के लिए ये हार बहुत बड़ा झटका है. उनकी पूरी राजनीति राहुल गाँधी पर ही निर्भर थी, पहले तो राहुल गाँधी ने अमेठी से चुनाव न लड़कर उनके मंसूबों पर पानी फेरा और फिर गाँधी परिवार के प्यादे कहे जाने वाले किशोरी लाल से हार जाना कोढ़ में खाज जैसी स्थिति हो उनके लिए हो गयी है।

किशोरी लाल की जीत के बाद कांग्रेस में ख़ुशी का माहौल है. प्रियंका गाँधी ने सुबह जब किशोरी लाल ने लीड हासिल कर ली थी तब एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने किशोरीलाल के साथ एक पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था किशोरी भैया, मुझे कभी कोई शक नहीं था, मुझे शुरू से यक़ीन था कि आप जीतोगे। आपको और अमेठी के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई !

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

एमएसपी बढ़ने की आस में 13% तक उछले शुगर कंपनियों के शेयर

2024-25 सीजन के लिए न्यूनतम बिक्री मूल्य (एमएसपी) में...

सपाट खुलकर तेज़ हुआ बाज़ार

मंगलवार को शेयर बाजार की शुरुआत लाल निशान पर...

ICCT20 वर्ल्ड कप: कनाडा ने आयरलैंड को 12 रनों से हराकर किया अपसेट

न्यूयॉर्क में खेले गए मैच में टी 20 विश्व...