depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मैनपुरी से डिंपल यादव जीतीं, अखिलेश भी सफलता के करीब

उत्तर प्रदेशमैनपुरी से डिंपल यादव जीतीं, अखिलेश भी सफलता के करीब

Date:

लोकसभा चुनाव में समाजवादी उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट जीत ली है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मंत्री जयवीर सिंह को एक लाख 89 हजार वोटों से हराया। उनके पति और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की जीत भी तय लग रही है क्योंकि उन्हें एक लाख 60 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त हासिल है। आपको बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से सपा 35 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा 34 और कांग्रेस 7 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, रालोद दो, आजाद समाज पार्टी और अपना दल (एस) एक-एक सीट पर आगे चल रहे हैं।

यूपी में भाजपा को बड़ा झटका लगा है, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी को लखीमपुर से करारी हार मिली है। आपको बता दें कि अब तक यह सीट अजय टेनी की मजबूत मानी जाती रही है। लखीमपुर खीरी में सपा के उत्कर्ष वर्मा ने अजय टेनी को हराकर चुनाव जीत लिया है। अजय मिश्रा टेनी वही व्यक्ति हैं जिनके बेटे ने किसानों को थार से कुचल दिया था जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी।

अभी तक के रुझानों और नतीजों के मुताबिक भाजपा को 221 सीटों पर बढ़त हासिल है और 21 सीटों पर कामयाबी हासिल हो चुकी है. वहीँ कांग्रेस पार्टी चार सीटें जीत चुकी है और 94 सीटों पर आगे चल रही है. समाजवादी पार्टी 35 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

SBI ने होम लोन पर बढ़ाया ब्याज

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कोई बदलाव...

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को...

पीएम मोदी ने श्रीनगर को बताया ‘योग’ और ‘साधना’ की धरती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर...