depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मेरठ में 13 EVM मशीने ख़राब, गिनी जाएँगी VVPAT की पर्चियां

उत्तर प्रदेशमेरठ में 13 EVM मशीने ख़राब, गिनी जाएँगी VVPAT की पर्चियां

Date:

मेरठ लोकसभा सीट पर भाजपा और सपा के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है, सुबह रील वाले राम यानि अरुण गोविल जिनकी इमेज को कैश करने के लिए भाजपा ने उन्हें मेरठ से उम्मीदवार बनाया था आगे चल रहे थे, फिर सपा की सुनीता वर्मा ने उनको पीछे छोड़ते हुए एक अच्छी बढ़त हासिल कर ली, इसके बाद अरुण गोविल ने फिर ज़ोर लगाया और चुनाव की वेबसाइट पर दर्ज अंतिम आंकड़ों के मुताबिक लगभग नौ हज़ार वोटों से आगे थे. लेकिन इस बीच खबर ये आयी है कि कई EVM मशीन खराब हो गयी हैं जिसकी वजह से वोटों की गिनती रुक गयी है, जानकारी के मुताबिक अब इन मशीनों में लगी VVPAT की पर्चियों की गिनती की जायगी, इसके अलावा अभी तक पोस्टल बैलेट की भी गिनती नहीं हुई है जबकि कल चुनाव आयोग ने कहा था कि डाक मतपत्र की गिनती EVM के वोटों की गिनती से पहले की जाएगी।

सोशल मीडिया पर चल रहे एक वीडियों के मुताबिक मेरठ में सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा के पति योगेश वर्मा मीडिया को खराब EVM मशीनों की जानकारी दे रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें बताया गया है कि 13 EVM मशीने काम नहीं कर रही हैं, इन 13 में पांच मशीने हापुड़ में ख़राब पाए गयी हैं. इसके पोस्टल बैलेट को काउंट करना अभी बाकी है. योगेश वर्मा ने कहा कि अभी थोड़े अंतर से हम पीछे हैं और पूरी उम्मीद है कि VVPAT की पर्चियों की गिनती और पोस्टल बैलेट की काउंटिंग में इस गैप को कवर कर लेंगे और जीत हमारी होगी

योगेश वर्मा ने कहा जब अंतिम वोट की गिनती नहीं हो जाती वो कहीं जाने वाले नहीं। मशीनों की खराबी की वजह पूछने पर उन्होंने बताया कि ये लोग कुछ साफ़ नहीं बता रहे हैं, बस यही कह रहे हैं कि मशीन काम नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कोई बात नहीं, मशीन काम नहीं कर रही तो पर्चियां गिनी जाएँगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केजरीवाल को मिली ज़मानत, कल आएंगे जेल से बाहर

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को...

उत्तराखंड में भीषण हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में गिरा, 14 की मौत

उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर आज एक टेंपो ट्रैवलर...

22 जुलाई को पेश हो सकता है आम बजट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद के मानसून सत्र के...