depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

खड़गे ने कहा- चुनाव जनता लड़ रही, हम लोग बस मदद कर रहे हैं

नेशनलखड़गे ने कहा- चुनाव जनता लड़ रही, हम लोग बस मदद कर...

Date:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों की तुलना में मौजूदा चुनावों में हर राज्य में अच्छा स्कोर कर रही है। एक इंटरव्यू में खड़गे ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी को हराएगी और सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा, जमीनी स्तर की प्रतिक्रिया यह है कि लोग इस चुनाव को लड़ने के लिए आगे आ रहे हैं और हम सिर्फ उनकी मदद कर रहे हैं। इसलिए, भाजपा का 400-500 पार का दावा असंभव है। इस तरह के झूठ बोलकर पीएम अपनी छवि खराब कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रमुख के मुताबिक, महंगाई और बेरोजगारी दो बड़ी चिंताएं हैं. मतदाता कह रहा है कि अगर हमारे पास जीवित रहने की बुनियादी चीजें नहीं हैं, तो हम क्या करेंगे? और कमजोर वर्ग, दलित, आदिवासी, पिछड़े डरे हुए हैं कि भाजपा को बहुमत मिलने से संविधान में बदलाव हो सकता है ।

खड़गे ने कहा कि बिहार में पिछड़े, अति पिछड़े और दलित पुरजोर समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2019 में भाजपा की जीत को झटका लगेगा क्योंकि सपा और कांग्रेस एक साथ प्रचार कर रहे हैं और अधिक मतदाताओं को आकर्षित कर रहे हैं। राजस्थान में पिछले दो चुनावों में हमारा सफाया हो गया, लेकिन इस बार हमें कई सीटें मिलेंगी। खड़गे ने कहा, ”हरियाणा में हमें अच्छी सीटें मिल रही हैं और पंजाब में हम अपनी सीटें बरकरार रखेंगे।

इंटरव्यू के दौरान खड़गे ने यह भी भरोसा जताया कि अघाड़ी गठबंधन महाराष्ट्र में अच्छा स्कोर करेगा. हम तेलंगाना, कर्नाटक में बढ़त हासिल कर रहे हैं। केरल में हम जीत रहे हैं, लेकिन वहां जो भी जीतेगा, कांग्रेस या लेफ्ट, बीजेपी के खिलाफ होगा. हम हिमाचल और उत्तराखंड में अच्छी तरह लड़ रहे हैं. सच तो यह है कि हम हर राज्य में बढ़त हासिल कर रहे हैं जबकि भाजपा गिर रही है।

उन्होंने बीजेपी के इस दावे को भी खारिज कर दिया कि अगर इंडिया ब्लॉक जीतता है तो “राजनीतिक अस्थिरता” होगी। “यूपीए कार्यकाल के दौरान, कांग्रेस ने लगभग 140 और 206 सीटें जीतीं, लेकिन मनमोहन सिंह सरकार 10 साल तक चली, और हम मनरेगा, आरटीआई, आरटीई, एनएफएसए और भारत-अमेरिका परमाणु समझौते जैसी अच्छी नीतियां लाने में सफल रहे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

स्पीकर पद पर अड़ गयी TDP, क्या करेंगे मोदी-शाह

अमित बिश्नोईतमाम राजनीतिक चर्चाओं और अफवाहों के बावजूद नरेंद्र...

चुनाव आयोग को वोटिंग डेटा और वीवीपैट की पर्चियों के मिलान के दस आवेदन मिले

चार राज्यों के लोकसभा और विधानसभा चुनाव के नतीजों...

कंचनजंगा एक्सप्रेस-मालगाड़ी में टक्कर, 8 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के निकट आज सुबह कंचनजंगा...

गर्मी का प्रकोप: दिल्ली-नॉएडा के शमशान घाटों पर शवों की भीड़

उत्तर भारत के राज्यों में पिछले कुछ दिनों में...