depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

इस टेस्ट के बाद जेम्स एंडरसन का इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट

फीचर्डइस टेस्ट के बाद जेम्स एंडरसन का इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट

Date:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। जेम्स एंडरसन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद संन्यास ले लेंगे। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्ट 10 जुलाई से लॉर्ड्स में शुरू होगा, जो एंडरसन के करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा.

मालूम हो कि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज हैं, उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 187 टेस्ट मैच खेले थे। बता दें कि एंडरसन भारत के सचिन तेंदुलकर (200 मैच) के बाद क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं. इसके अलावा जेम्स एंडरसन ने 194 वनडे मैचों में 269 विकेट भी लिए हैं जबकि 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए उन्होंने 18 विकेट लिए हैं.

संन्यास को लेकर एंडरसन ने कहा, ‘इस गर्मी में लॉर्ड्स में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मेरा आखिरी टेस्ट होगा। उस खेल में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना जो मुझे बचपन से पसंद था। ये 20 साल मेरे लिए अविश्वसनीय रहे हैं। मुझे इंग्लैंड के लिए खेलना बहुत याद आएगा.’ लेकिन मुझे पता है कि अब इस खेल से दूर जाने और दूसरों को मौका देने का सही समय है। उनके सपनों को वैसे ही साकार करो जैसे मेरे सपनों को साकार किया क्योंकि इससे बड़ी कोई अनुभूति नहीं है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अफ़ग़ानिस्तान सुपर 8 में, न्यूज़ीलैण्ड हुआ बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के 29वें मैच में अफगानिस्तान ने...

चुनाव आयोग ने लिया 74 पोलिंग स्टशनों की EVM चेक कराने का फैसला

लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग को ईवीएम में खराबी,...

भारत माता के रूप में इंदिरा गाँधी को देखते हैं मोदी के मंत्री गोपी

अदाकार से नेता बने साउथ के सुपर स्टार केंद्रीय...

NEET-UG परीक्षा पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, पूछे पांच सवाल

नीट 2024 रिजल्ट का मामला सुप्रीम कोर्ट में है।...