depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ईरान का सैकड़ों ड्रोन और क्रूज़ मिसाइलों से इज़राइल पर हमला

इंटरनेशनलईरान का सैकड़ों ड्रोन और क्रूज़ मिसाइलों से इज़राइल पर हमला

Date:

ईरान ने 200 से अधिक ड्रोन और क्रूज़ मिसाइलों से इज़राइल पर हमला किया, वहीँ इज़राइल ने संयुक्त राज्य अमेरिका और जॉर्डन की मदद से कई ईरानी मिसाइलों को मार गिराया।

ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड ने एक बयान में कहा है कि उसने इज़राइल में विशिष्ट स्थानों को निशाना बनाते हुए दर्जनों ड्रोन और मिसाइलें लॉन्च की हैं। ईरानी मीडिया के मुताबिक, ईरान ने इजरायल पर बड़े पैमाने पर ड्रोन हमले किए हैं, इजरायली टीवी ने दावा किया है कि ईरान ने 200 से ज्यादा ड्रोन और क्रूज मिसाइलें दागी हैं.

ईरान के रक्षा मंत्री ने एक बयान जारी कर पड़ोसी देशों को चेतावनी दी है कि जो भी ड्रोन को रोकने के लिए इजरायल के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोलेगा, उसे निशाना बनाया जाएगा।

दूसरी ओर, इज़रायली अधिकारियों का कहना है कि सतह से सतह पर मार करने वाली दर्जनों ईरानी मिसाइलों में से कुछ ने इज़रायल पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि इजराइल पर ईरानी मिसाइल हमले में एक लड़की घायल हो गई, जबकि दक्षिण में एक सैन्य प्रतिष्ठान थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया.

इजरायली सैन्य प्रवक्ता के मुताबिक, खतरे अभी टले नहीं हैं, सेनाएं खतरों से लड़ रही हैं. इजराइली मीडिया के मुताबिक, इजराइल में डर का माहौल है जबकि सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं.

ईरानी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि ईरान ने इजरायली रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया, सीरिया के पास गोलान हाइट्स और इजरायली सैन्य ठिकानों को ईरान के हमलों का निशाना बनाया गया। ईरानी मीडिया के मुताबिक, ईरान इजराइल के 50% लक्ष्यों पर निशाना साधने में कामयाब रहा, खैबर मिसाइलों से इजराइली ठिकानों को निशाना बनाया गया।

बता दें कि 1 अप्रैल को इजरायल ने दमिश्क में ईरानी दूतावास पर मिसाइल हमला किया था जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी. इजरायली हमले में मारे गए लोगों में ईरानी Revolutionary Guard Corps के कुद्स ब्रिगेड के वरिष्ठ कमांडर रेजा ज़ाहेदी भी शामिल थे। हमले के बाद ईरान ने इजराइल को जवाबी कार्रवाई की धमकी दी थी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

खुदरा मुद्रास्फीति में स्थिरता

13 मई को सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय द्वारा...

देश में 62, यूपी में 56.35 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज 10 राज्यों...

मेरे भाई जैसा सांसद आपको नहीं मिलेगा, प्रियंका

कांग्रेस महासचिव और राहुल गाँधी की बहन प्रियंका गाँधी...