depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ICICI Prudential के इनोवेशन फंड में करें निवेश, न्यू फंड ऑफर 24 अप्रैल तक

नेशनलICICI Prudential के इनोवेशन फंड में करें निवेश, न्यू फंड ऑफर 24...

Date:

नई दिल्ली। आज तकनीक और इनोवेशन का दौर है। कोरोना में लगे लॉकडाउन से इनोवेशन को लेकर युवाओं में उत्साह बढ़ा है। देश भर के कई छोटे छोटे startups इनोवेशन और टेक्नोलॉजी का सहारा लेकर कुछ ही समय में unicorns में तब्दील हो जा रहे हैं। अब इनोवेशन की मदद से उसमें निवेश करें और उसका लाभ भी मिलेगा।

इनोवेटिव कंपनियों का फायदा उठाने के लिए ICICI Prudential ने एक इनोवेशन फंड लॉन्च किया है। इस फंड के पोर्टफोलियो में इनोवेशन का सहारा लेकर आगे बढ़ने वाली कंपनियों को ही शामिल किया गया है। इस फंड का न्यू फंड ऑफर यानि NFO, 24 अप्रैल तक खुला है और आप इसमें निवेश कर सकते हैं।

ऐसे मिलेगा इनोवेशन फंड से लाभ

इनोवेशन की क्षमता को देखते हुए इसका फायदा उठाने के लिए सही चीजों का चयन करना जरुरी है, ICICI इनोवेशन फंड इसी मामले में मददगार हो सकता है। वहीँ ICICI में इनवेस्टमेंट स्ट्रेटजी के प्रमुख चिंतन हरिया ने कहा कि जिस तरह से अपना देश संसाधनों के मामले में तेजी से आत्मनिर्भर बनना चाहते हैं, उसी तरह एक थीम के रूप में इनोवेशन के वैश्विक स्तर पर और घरेलू तौर पर आगे बढ़ने की संभावना है। वहीँ उन्होंने आगे बताया की उनकी रिसर्च टीम सेक्टर या थीम बेस्ड रिजल्ट्स को ट्रैक करेगी और उसी के तहत इनोवेशन फंड का पोर्टफोलियो तैयार किया जायेगा।

फंड की खासियत क्या है ?

तो आपको बता दें, ये फंड प्रोडक्ट, सेवाओं या सोल्युशंस से संबंधित इनोवेशन में शामिल कंपनियों के संपर्क में आएगा और इसका अप्रोच बाटम-अप होगा। ये फण्ड मार्केट-कैप से बिल्कुल प्रभावित नहीं होता है जिसकी वजह से क्लाउड कंप्यूटिंग, मनोरंजन, ऑटोमेटिक कारों जैसे नई तरह की तकनीक से जुड़ी कंपनियों में यह निवेश करेगा। ये फंड कुल फोर्टफोलियो का 20 फीसदी ग्लोबल इक्विटी में निवेश करेगा और जैसे-जैसे इन कंपनियों को ग्रोथ मिलेगी, फंड का रिटर्न भी बढ़ता जाएगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Airtel ने पेश किया दुनिया घूमने वाले ग्राहकों के लिए किफ़ायती International Roaming packs

पैक मात्र ₹133 प्रतिदिन से शुरू, विदेश में उपलब्ध...

बारिश में तबाह हो गया दुबई, 4.2 मिलियन डॉलर का नुक्सान

दुबई में बाढ़ से अरबों डॉलर का नुकसान हुआ....

RBI की नज़र में मंहगाई पर हुआ है कंट्रोल

बढ़ती मंहगाई से देश भले ही त्राहि त्राहि कर...

लगता है तानाशाह की कुर्सी डगमगा रही है, संपत्ति बेचने के बयान पर खड़गे का पलटवार

भारतीय राष्ट्रिय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री...