depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

इंडिगो ने किया सेवा विस्तार, छह नए शहरों से उड़ेंगी फ्लाइट्स

बिज़नेसइंडिगो ने किया सेवा विस्तार, छह नए शहरों से उड़ेंगी फ्लाइट्स

Date:

घरेलू एयरलाइन इंडिगो ने अपनी सेवा का विस्तार करते हुए छह नए शहरों से फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला किया है। जिन शहरों से एयरलाइन ने उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है उनमें राजकोट और औरंगाबाद का नाम भी शामिल है. अब इन शहरों के यात्री भी अपने शहर से आसानी से हवाई सफर कर सकेंगे और उन्हें इसके लिए किसी दूसरे शहर में नहीं जाना पड़ेगा.

इंडिगो से मिली दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी 31 मार्च 2024 से अहमदाबाद से औरंगाबाद, अहमदाबाद से राजकोट, इंदौर से वाराणसी, भोपाल से लखनऊ, कोलकाता-श्रीनगर और कोलकाता-जम्मू के बीच उड़ान शुरू होगी. कोलकाता से श्रीनगर की उड़ान जम्मू से होकर ही जाएगी।

CAPA की रिपोर्ट के अनुसार, 2030 तक भारत का हवाई यात्री यातायात 860 मिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है जो देश की आर्थिक प्रगति को दर्शाता है। सरकार ने लगातार घरेलू हवाई अड्डों पर फोकस किया है, नए हवाई अड्डों का निर्माण हुआ है जिसकी वजह से एयरलाइन उद्योग का तेज़ विकास हुआ है।

इंडिगो के ग्लोबल सेल्स हेड विनय मल्होत्रा के मुताबिक आने वाला मौसम छुट्टियों का है, यही वजह है कि हम नए रूटों पर घरेलू उड़ानों के लिए नए विकल्प पेश कर रहे हैं।’ इंडिगो को विश्वास है कि इससे न केवल यात्रियों को सुविधा मिलेगी बल्कि राज्यों के बीच आर्थिक साझेदारी भी और ज़्यादा मजबूत होगी। मल्होत्रा ने कहा कि अभी जहां इंडोगो की उड़ानें शुरू नहीं हुई हैं, वहां भी हम नई फ्लाइट शुरू करने की योजना बना रहे हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

चार साल में पहली बार घटी यूनिकॉर्न की संख्या

पिछले चार साल में पहली बार देश में यूनिकॉर्न...

भारत में इतने लाख की हो सकती है टेस्ला की इंट्री लेवल कार

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क इस महीने के...

सेंसेक्स 75K पार

मंगलवार को शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स ने पहली...