depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Asia Cup Final IND vs SL: फाइनल में 50 रन पर सिमटी श्रीलंका, सिराज को छह विकेट

स्पोर्ट्सAsia Cup Final IND vs SL: फाइनल में 50 रन पर सिमटी...

Date:

Asia Cup Final IND vs SL 2023: आखिरकार एशिया कप 2023 अपने अंजाम तक पहुंचने वाला है। 19 दिनों के एशिया कप टूर्नामेंट का आज 13वां और आखिरी मुकाबला हो रहा है। फाइनल में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने हैं। इस फाइनल मैच में श्रीलंका की पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रन पर सिमट गई। यह भारत के खिलाफ वनडे में श्रीलंका का सबसे कम स्कोर है।

50 रन का स्कोर एशिया कप का न्यूनतम स्कोर

इससे पहले श्रीलंका को भारत ने इसी साल जनवरी में 22 ओवर में 73 रन पर समेटा था। इतना ही नहीं यह भारत के खिलाफ वनडे में किसी भी टीम द्वारा कम स्कोर है। इससे पहले बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 2014 में मीरपुर में 58 रन बनाए थे। 50 रन का स्कोर किसी भी वनडे फाइनल में न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका को एशिया कप 2000 में शारजाह में 54 रन पर सिमटाया था। अब श्रीलंका ने इससे कम न्यूनतम स्कोर बनाया है। श्रीलंका द्वारा बनाया 50 रन का स्कोर एशिया कप का न्यूनतम स्कोर है।

सिराज हैट्रिक से चूक गए

सिराज ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर पथुम निसांका को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराया। इसके सदीरा समरविक्रमा को तीसरी गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट कर दिया। चौथी गेंद पर सिराज ने चरिथ असलंका को ईशान किशन के हाथों कैच करा दिया। सिराज हैट्रिक से चूक गए। पांचवीं गेंद चौके के लिए चली गई। इसके बाद आखिरी गेंद पर सिराज ने धनंजय डिसिल्वा को विकेटकीपर राहुल के हाथों आउट करवाया।
उन्होंने छठे ओवर में दासुन शनाका को और 12वें ओवर में कुसल मेंडिस को आउट कर दिया। हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए हैं। हार्दिक पॉड्या ने दुनिथ वेलालगे, मदुशन और पथिराना को आउट किया है। बुमराह ने परेरा को पवेलियन भेजा था। श्रीलंका के सभी 10 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने झटके। सिराज ने सात ओवर में 21 रन देकर छह विकेट लिए हैं। हार्दिक ने 2.2 ओवर में तीन रन देकर तीन विकेट लिए हैं। बुमराह ने पांच ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया।

एशिया कप में दूसरी बार किसी गेंदबाज के एक मैच में छह विकेट

13वें ओवर में 40 के स्कोर पर श्रीलंका का वेलालगे के रूप में आठवां विकेट गिरा। हार्दिक पांड्या ने दुनिथ वेलालगे को विकेटकीपर राहुल के हाथों कैच करा दिया। वेलालगे ने 21 गेंदों में आठ रन बनाए। 13 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर आठ विकेट पर 40 रन रहा। एशिया कप में दूसरी बार किसी गेंदबाज ने एक मैच में छह विकेट लिए हैं। इससे पहले ऐसा 2008 में कराची में श्रीलंका के पूर्व स्पिनर अजंता मेंडिस ने किया था। उन्होंने भारत के खिलाफ छह विकेट लिए थे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

महुआ मोइत्रा की परेशानी बढ़ी, NCW ने दर्ज कराई FIR

तृणमूल कांग्रेस की तेज़ तर्रार नेता महुआ मोइत्रा एकबार...

हरे रंग में हुई शेयर बाजार की शुरुआत

सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में शुक्रवार को घरेलू...