depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अगर आप भी FASTag का करते हैं इस्तेमाल तो जान लीजिये ये बात

फीचर्डअगर आप भी FASTag का करते हैं इस्तेमाल तो जान लीजिये ये...

Date:

अगर आपकी गाड़ी एक्सप्रेस वेज़ पर दौड़ती है तो फिर ये खबर आपके काम की है. सभी को मालूम है कि एक्सप्रेस वेज़ गाड़ी चलाने के लिए FASTag कितना ज़रूरी है, इसलिए अगर आप भी इसका इस्तेमाल करते हैं तो 31 जनवरी तक इसे अपडेट ज़रूर करवा लीजिये, वर्ना आप ब्लैकलिस्टेड भी हो सकते हैं और बिना FASTag आपका सफर भी मंहगा हो सकता है.

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानि एनएचएआई ने सोमवार को कहा कि electronic toll collection system की दक्षता बढ़ाने के अपने कदम के तहत बिना KYC वाले FASTag को 31 जनवरी के बाद बैंकों द्वारा ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा। एनएचएआई ने यह पहल भारतीय रिजर्व बैंक के आदेश का उल्लंघन करते हुए एक विशेष वाहन के लिए कई फास्टैग जारी किए जाने और केवाईसी के बिना फास्टैग जारी किए जाने की हालिया रिपोर्टों के बाद की है। ये निर्देश एनएचएआई के ‘एक वाहन, एक फास्टैग’ के तहत जारी किया गया है। इसका मकसद कई वाहनों के लिए सिंगल FASTag का उपयोग करने या किसी विशेष वाहन से कई FASTag को जोड़ने के उपयोगकर्ता व्यवहार को डिस्करेज करना है।

इसलिए इस असुविधा से बचने के लिए FASTag यूजर्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके नए FASTag का KYC पूरा हो गया है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के बयान में कहा गया है कि सिर्फ नया FASTag खाता ही सक्रिय रहेगा। एनएचएआई के बयान में यह भी बताया गया कि FASTag को कभी-कभी जानबूझकर वाहन की विंडस्क्रीन पर नहीं लगाया जाता है जिसकी वजह से टोल प्लाजा पर अनावश्यक असुविधा होती है। बयान के मुताबिक उपयोगकर्ताओं को ‘एक वाहन, एक फास्टैग’ का पालन करना होगा और अपने बैंकों के माध्यम से पहले जारी किए गए सभी FASTag को हटाना होगा। बता दें कि देशभर में आठ करोड़ से अधिक वाहन चालक FASTag का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सीबीआई के निशाने पर सत्यपाल मलिक, दफ्तर पर पड़ी रेड

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक मोदी सरकार के...

रविचंद्रन ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ लगाया विकटों का सैकड़ा

बल्लेबाज़ी में किसी भी टीम के खिलाफ सैकड़ा लगाना...

फेलिंग सॉल्यूशन और फेहलिंग अभिकर्मक किसे कहते हैं

Fehling abhikarmak kise Kahate Hain: नमस्कार दोस्तों, कैसे हैं...

जया प्रदा फरार घोषित

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री और रामपुर की पूर्व...