depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

UPPC नेताओं ने किये राम लला के दर्शन, सरयू में लगाई डुबकी

उत्तर प्रदेशUPPC नेताओं ने किये राम लला के दर्शन, सरयू में लगाई डुबकी

Date:

कांग्रेस पार्टी के उन नेताओं ने जिन्हें अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता मिला था, जाने से इंकार कर दिया था और कहा था कि ज़रूरी नहीं कि जब भाजपा कहे तब अयोध्या जाया जाय. कांग्रेस के बड़े नेताओं राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गाँधी और अधीर रंजन चौधरी के फैसले पर चलते हुए यूपीसीसी के पदाधिकारी 22 जनवरी की जगह आज यानि मकर संक्रांति के दिन भगवान रामलला के दर्शन करने अयोध्या धाम पहुंचे।

रामनगरी में 50 गाड़ियों का काफिला लेकर कांग्रेसी पहुंचे थे मगर प्रशासन ने सिर्फ 3 गाड़ियों को अन्दर जाने की अनुमति दी. शेष गाड़ियों को अयोध्या में प्रवेश से रोका दिया. प्रतिनिधित्व मंडल में प्रमुख रूप उत्तर प्रदेश के प्रभारी अविनाश पाण्डेय, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, कांग्रेस आई टी सेल इंचार्ज और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और सोशल मीडिया इंचार्ज पंखुरी पाठक शामिल रही।

कांग्रेस की पूरी टीम प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष के साथ नया घाट पहुंची जहाँ कांग्रेस के कई नेताओं ने मकर संक्राति के अवसर पर आस्था की डुबकी लगाई. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन भी किए. कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि भगवान राम की किसी से दूरी नहीं है. पंखुरी पाठक ने कहा कि ये ज़रूरी तो नहीं कि जिस दिन भाजपा कहे उसी दिन दर्शन के लिए आया जाय. शंकरचार्यों के प्राण प्रतिष्ठा के बहिष्कार पर सोशल मीडिया इंचार्ज ने कहा कि ये बड़ा गंभीर मुद्दा है. इतना बड़ा सनातन धर्म का आयोजन हो रहा है और देश के शंकराचार्यों का नहीं होना दुखद बात है, उन्होंने कहा कि पूरे देश को शंकराचार्यों की बात सुननी चाहिए। वहीँ खबर ये भी है राम मंदिर परिसर के बाहर कुछ लोगों ने कांग्रेसियों से हाथापाई की और डंडे में लगे कांग्रेस के झंडे को जबरिया निकालकर पैरों से रौंदने की कोशिश की और इस दौरान पुलिस मूक दर्शक बनी रही।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

टी 20 आई का सबसे तेज़ शतक अब नामीबियाई बल्लेबाज़ के नाम

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे तेज शतक लगाने के...

मुनाफावसूली से शेयर बाज़ार में मचा हाहाकार

बुधवार के कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार में...

व्हाट अबाउट यू का मतलब क्या होता है?

What About You Meaning In Hindi: दोस्तों, यदि आप...

इसलिए हो जाता है लाइफ इंश्योरंस क्लेम रिजेक्ट

अप्रत्याशित घटनाओं और खर्च से बचाने के लिए लोग...