depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ICC Women’s t20 WC: अगला नंबर वेस्टइंडीज का, कल होगा मुकाबला

फीचर्डICC Women's t20 WC: अगला नंबर वेस्टइंडीज का, कल होगा मुकाबला

Date:

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदने के बाद अब टीम इंडिया की अगली टक्कर वेस्टइंडीज से है. मुकाबला वहीँ पर है जहाँ भारतीय लड़कियों ने पाकिस्तान को पटकनी दी थी. भारतीय बालाओं का हौसला भी जबरदस्त तरीके से बुलंद है. एक तो पडोसी पाकिस्तान को हराने का उत्साह उसके बाद WPL ऑक्शन में मालामाल होने का जोश. जोश के इस डबल डोज़ के साथ कौर सेना वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। उस वेस्टइंडीज के खिलाफ जो पिछले 14 मैचों में लगातार हार का सामना करते आ रही है. भारत के पास अंक बनाने का एक और सुनहरा मौका है.

मंधाना का खेलना तय

भारतीय टीम की बात है तो उसमें कल एक बदलाव तो पक्का है क्योंकि स्मृति मंधाना को कल उतारा जा सकता है, वो टीम की उपकप्तान भी है और टीम की महत्वपूर्व बल्लेबाज़ भी. देखने वाली बात यह होगी कि विनिंग कॉम्बिनेशन से किसे जगह छोड़नी पड़ेगी। मंधाना की ऊँगली में चोट थी और इसी कारण वो पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल सकी थी लेकिन उनके अगले मैच में खेलने की बात कही गयी थी. इस बीच कल हुए WPL ऑक्शन में मंधना सबसे मंहगी खिलाड़ी रहीं।

गेंदबाज़ी चिंता का विषय

जहाँ तक टीम के प्रदर्शन की बात है तो पाकिस्तान केखिलाफ भले ही जीत मिली हो लेकिन भूलना नहीं चाहिए कि बाद के 10 ओवरों में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने 91 रन लुटा दिए थे. यह एक बड़ी चिंता की बात है, गेंदबाज़ी में सुधार बहुत ज़रूरी है, आप 10 ओवरों में इतने रन्स लुटाने के बाद अपने आपको सहज नहीं महसूस कर सकते, और फिर टूर्नामेंट के आगे बढ़ने से मुकाबले भी सख्त होते जायेंगे। वहीँ वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम पिछले दो मैचों जीत दर्ज करके आयी है ऐसे में उसके हौसले ज़रूर बुलंद होंगे.

वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो वाला मैच

जहाँ तक वेटइंडीज़ की बात है तो टीम की लगातार हार का सिलसिला पिछले 14 मैचों से चला आ रहा है. कप्तान हेले मैथ्यूज से उसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी जिसके पास काफी अनुभव है. मैथ्यूज को बड़े मैचों में बड़ी पारियां खेलने के लिए जाना जाता है. वेस्टइंडीज को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो उसे भारत के खिलाफ जीत हासिल ही करनी होगी वरना सेमीफाइनल की दौड़ से उसका बाहर होना लगभग पक्का हो जायेगा. ग्रुप 2 में इंग्लैंड अपने दोनों मैच जीतकर टॉप पर है. वेस्टइंडीज अपना पहला मैच हार चुकी है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोदी जी की रैली में वरुण को ढूंढ रहे थे कैमरे

आज प्रधानमंत्री मोदी की पीलीभीत में चुनावी रैली थी,...

सपा का विजन डॉक्यूमेंट जारी, आटा भी मिलेगा और डाटा भी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज...

हाई कोर्ट से नहीं मिली केजरीवाल को राहत, गिरफ़्तारी को ठहराया सही

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी को दिल्ली...

क्या भारत में और सस्ता होगा इंटरनेट, एलोन मस्क के दौरे से बढ़ी उम्मीदें

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलोन मस्क इस महीने...