depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ICC Test Ranking: अश्विन-एंडरसन में ज़बरदस्त टक्कर, पॉइंट्स बराबर

फीचर्डICC Test Ranking: अश्विन-एंडरसन में ज़बरदस्त टक्कर, पॉइंट्स बराबर

Date:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टेस्ट खिलाड़ियों की नई रैंकिंग जारी की है। नई रैंकिंग में नंबर एक टेस्ट गेंदबाज की स्थिति के लिए प्रतिस्पर्धा तेज हो गई है जहां भारत के रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने रैंकिंग अंक बराबर कर लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन 6 अंक गंवाकर जेम्स एंडरसन के 859 अंक से बराबरी पर आ गए हैं। रविचंद्रन अश्विन 1 मार्च को जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ते हुए एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेंस टेस्ट बॉलर रैंकिंग के टॉप पर पहुंचे थे, उस समय उनकी 864 रेटिंग थी जो अब घटकर 859 हो गयी.

अश्विन का पहला स्थान अभी बरकरार

वैसे पॉइंट्स बराबर होने के बाद भी रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है जबकि जेम्स एंडरसन दूसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस तीसरे और साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा चौथे नंबर पर हैं। आईसीसी रैंकिंग में शाहीन शाह अफरीदी पांचवें स्थान पर आ गए हैं, जबकि भारत के जसप्रीत बुमराह को मैदान से बाहर होने का नुक्सान उठाना पद रहा है और अब वो रैंकिंग में छठे स्थान पर आ गए हैं।

बल्लेबाज़ी में लाबुषाने पहले स्थान पर कायम

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मैरेंस लाबुषाने पहले स्थान पर कायम हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे और इंग्लैंड के जो रूट तीसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। वहीं वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के मोहम्मद सिराज पहले पायदान पर कायम हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड दूसरे और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट तीसरे नंबर पर हैं। शाकिब अल हसन का वनडे ऑलराउंडरों की रैंकिंग में पहला स्थान बरकरार है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

टेस्ला का सलाहकार भारत की नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति बैठक में हुआ शामिल

भारत की नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति पर गुरुवार को...

पहले चरण की चर्चित सीटें

स्पेशल स्टोरीकई हफ्तों के हाई-वोल्टेज चुनाव प्रचार, भव्य रोड...

Airtel ने पेश किया दुनिया घूमने वाले ग्राहकों के लिए किफ़ायती International Roaming packs

पैक मात्र ₹133 प्रतिदिन से शुरू, विदेश में उपलब्ध...

वैश्विक संकेतों से दिनभर रही सेंसेक्स-निफ़्टी में बढ़त

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बाद भारतीय इक्विटी सूचकांक 22...