depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

हनुमान जयंती को लेकर गृह मंत्रालय का राज्यों को अलर्ट, पश्चिम बंगाल हिंसा पर मांगी रिपोर्ट

नेशनलहनुमान जयंती को लेकर गृह मंत्रालय का राज्यों को अलर्ट, पश्चिम बंगाल...

Date:

नई दिल्ली। हनुमान जयंती के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों को अलर्ट जारी किया है। इसके लिए बकायदा मंत्रालय की ओर से एडवाइजरी जारी की हैं। गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से कहा है कि वह कानून व्यवस्था को बनाए रखें और त्योहार का शांतिपूर्ण ढंग से होना सुनिश्चित करें। गृह मंत्रालय ने राज्यों को निर्देश दिया है कि वे ऐसी घटनाओं की निगरानी रखें, जिनसे समाजिक सौहार्द बिगड़ने का खतरा पैदा हो।

गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से उस हिंसा पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है जो पिछले सप्ताह राज्य के हावड़ा शहर में रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान दो समूहों के बीच भड़क गई थी। इस मामले में पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है।

इसमें आरोप लगाया गया कि पुलिस हिंदुओं को परेशान कर रही और गिरफ्तार कर रही है, जबकि वास्तविक अपराधियों पर आंख मूंदकर रखी है। पश्चिम बंगाल के हावड़ा के शिवपुर में और हुगली जिले के रिसड़ा में रामनवमी के दिन और उसके बाद लगातार हिंसक घटनाएं हो रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक सुकांत मजूमदार के पत्र के बाद ही गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से रिपोर्ट तलब की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से बंगाल सरकार को तीन दिन के अंदर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। राज्य के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में पूछा गया है कि राज्य पुलिस की ओर से हिंसा को लेकर क्या कार्रवाई की गई है? राज्य पुलिस ने हिंसा को लेकर क्या कदम उठाए गये हैं? इस बाबत पूरी जानकारी मांगी गई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार की तेज़ी को लगा ब्रेक

भारतीय शेयर बाजार में जारी तेजी पर आज विराम...

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...

क्या भारत में और सस्ता होगा इंटरनेट, एलोन मस्क के दौरे से बढ़ी उम्मीदें

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलोन मस्क इस महीने...