depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Today Weather Update: होली पर सूरज बरसाएगा ‘आग’, धूप के बीच खेली जाएगी रंगों की होली

उत्तराखंडToday Weather Update: होली पर सूरज बरसाएगा 'आग', धूप के बीच खेली...

Date:

नई दिल्ली। आज होली के सूरज आग बरसाएगा। ​होली के दिन तापमान में वृद्धि होगी। मौसम विज्ञान के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में उछाल आने की संभावना है। अगले पांच दिन में उत्तरी भारत का मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में दिनभर धूप खिली रहेगी।
मार्च के पहले पखवाड़े में पूरे उत्तरी भारत में अधिकतम तापमान बढ़ रहा है। हालांकि, सुबह और रात को हल्की गुलाबी ठंडक बनी है। इससे थोड़ी राहत महसूस की जा रही है।

अगले पांच दिन मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी हो सकती है। आज होली के दिन उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश और अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। जबकि, मैदानी प्रदेशों में दिनभर धूप खिली रहेगी।

आने वाले दिनों में तापमान में आएगा उछाल

मार्च के बीते छह दिनों की बात करें तो हर दिन अधिकतम तापमान तीन से पांच डिग्री ऊपर रहा। चार मार्च सबसे अधिक गर्म रहा। इस दिन अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 32.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले

दिनों में पारे में तेजी से उछाल की संभावना है।

मंगलवार को तेज धूप लोगों ने महसूस की है। अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 29.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम के इस रुख से अभी से दिन में घर से बाहर निकलना मुश्किल होने लगा है। इस बार फरवरी में बारिश नहीं होने से इस महीने के अंत में तापमान में अच्छा उछाल आएगा। हालांकि, अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक रिकार्ड किया गया था। इसके बाद से मार्च में तापमान इस स्तर पर नहीं पहुंचा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

SRH vs RR: टक्कर तो बराबरी की है

26 मई को आईपीएल फाइनल में कौन सी टीम...

कोलकाता में अधीर रंजन के समर्थकों ने खड़गे के पोस्टर स्याही पोती

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का महाराष्ट्र की एक प्रेस...

समर्थकों को पाकिस्तानी बताने पर अमित शाह पर भड़के केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज एक पत्रकार...