depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Hindustan Zinc: Hindustan Zinc निवेशक मालामाल, एक साल में चौथी बार डिविडेंड; इतनी होगी कमाई

नेशनलHindustan Zinc: Hindustan Zinc निवेशक मालामाल, एक साल में चौथी बार डिविडेंड;...

Date:

Hindustan Zinc: Vedanta ग्रुप की कंपनी Hindustan Zinc के शेयर निवेशक मालामाल हो रहे हैं। Hindustan Zinc ने इसी साल चौथी बार अपने निवेशकों को डिविडेंट देने की घोषणा की है। Hindustan Zinc कंपनी ने डिविडेंट रिकॉर्ड डेट के बारे में जानकारी शेयर कर दी है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी मार्च 2023 और जुलाई 2023 में डिविडेंट दिया था। मेटल कंपनी अब दिसंबर में 6 रुपए प्रति शेयर डिविडेंट दे रही है। कंपनी ने इस साल अब तक कुल 52 रुपए का डिविडेंट दिया है।
Hindustan Zinc dividend 2023
Vedanta ग्रुप की कंपनी हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए निवेशकों को 6 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है। कंपनी बोर्ड डायरेक्टर्स ने आज बुधवार को 300 प्रतिशत अंतरिम लाभांश के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। मेटल कंपनी ने डेविडेंट रिकॉर्ड डेट 14 दिसंबर 2023 तय की है। यह चौथी बार है जब हिंदुस्तान जिंक के शेयर 2023 में एक्स-डिविडेंड कारोबार करेंगे। इससे पहले इस साल कंपनी के शेयर जनवरी, मार्च और जुलाई में एक्स-डिविडेंड कारोबार कर चुके हैं।

Hindustan Zinc dividend 2023 जानकारी

Hindustan Zinc dividend को लेकर शेयर बाजार को जानकारी देते हुए कंपनी कहा कि लिस्टिंग रेगुलेशन के तहत वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 6 रुपए प्रति इक्विटी शेयर के दूसरे इन्टरिम डिविडेंट को बोर्ड डायरेक्टर्स ने मंजूरी दी है। इसकी कुल कीमत 2,535.19 करोड़ रुपए है।
कंपनी ने डिविडेंट के लिए शेयर की फेस वैल्यू 2 रुपए तय की है। इस तरह वह प्रति इक्विटी शेयर 300 प्रतिशत डिविडेंट ऑफर कर रही है। इसके साथ कंपनी ने बताया कि वह निर्धारित समय में डिविडेंट का भुगतान करेगी। हिंदुस्तान जिंक, डिविडेंट के लिए रिकॉर्ड तरीख को पहले तय कर चुका है। कंपनी यह डेट 14 दिसंबर 2023 तय की है।

2023 में चार बार डिविडेंट

वेदांता ग्रुप की सहायक कंपनी का यह इस साल का चौथा डिविडेंट है। यहां हम इससे पहले तीन डेविडेंट के बारे में भी आपको जानकारी शेयर कर रहे हैं। 30 जनवरी 2023 को 13 रुपए प्रति शेयर अंतरिम डिविडेंट दिया था। 29 मार्च 2023 को कंपनी ने प्रति शेयर 26 रुपए प्रति का डिविडेंट दिया था। 14 जुलाई 2023 में प्रति शेयर 7 रुपए का अंतरिम डिविडेंट दिया था। इस तरह देखें तो 2023 में हिंदुस्तान जिंक लिमिडेट ने निवेशकों को कुल 52 रुपये का डिविडेंट ऑफर किया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इंडिगो ने किया सेवा विस्तार, छह नए शहरों से उड़ेंगी फ्लाइट्स

घरेलू एयरलाइन इंडिगो ने अपनी सेवा का विस्तार करते...

उठापटक के बाद तेज़ी में बंद हुआ बाजार

दिन भर के उतार चढाव के बाद भारतीय शेयर...

STD का फुल फॉर्म क्या है और इसका उपयोग कैसे करें

STD Full form in Hindi: दोस्तों आज इस आर्टिकल...

अवैध माइनिंग केस में सीबीआई ने अखिलेश को भेजा समन

समाजवादी पार्टी को राज्यसभा चुनाव में अभी कल उनके...