depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

यूको बैंक में 820 करोड़ का संदिग्ध IMPS लेनदेन मामले में सीबीआई ताबड़तोड़ छापेमारी

नेशनलयूको बैंक में 820 करोड़ का संदिग्ध IMPS लेनदेन मामले में सीबीआई...

Date:

CBI Raid: सीबीआई ने नवंबर 2023 में यूको बैंक में 820 करोड़ रुपए के संदिग्ध आईएमपीएस (तत्काल भुगतान सेवा) लेनदेन मामले में एक एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई ने दर्ज एफआईआर के तहत कई शहरों में 13 स्थानों पर छापेमारी की है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने नवंबर 2023 में यूको बैंक में 820 करोड़ रुपए के संदिग्ध आईएमपीएस(तत्काल भुगतान सेवा) लेनदेन के सिलसिले में कार्रवाई तेज कर दी है। इसके तहत सीबीआई ने देश के कई शहरों में छापेमारी की है। ये जानकारी सीबीआई अधिकारियों ने दी है।

दो सहायक इंजीनियरों और एक अज्ञात के खिलाफ एफआईआर

सीबीआई अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि तलाशी अभियान देर रात तक जारी रहा। सीबीआई की इस छापेमारी में कोलकाता व मैंगलोर शामिल हैं। सीबीआई की छापेमार कार्रवाई यूको बैंक की शिकायत पर बैंक में काम करने वाले दो सहायक इंजीनियरों और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर के बाद की गई है। सीबीआई के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि सीबीआई ने करीब 820 करोड़ रुपए के संदिग्ध आईएमपीएस लेनदेन का आरोप लगाया है।

तलाशी के दौरान बरामद सामान

सीबीआई ने बताया कि तलाशी के दौरान कंप्यूटर सिस्टम, मोबाइल फोन, लैपटॉप, ईमेल अर्काइव और डेबिट/क्रेडिट कार्ड सहित इलेक्ट्रॉनिक सबूत बरामद किए हैं। अधिकारियों ने कहा कि यह आरोप लगाया गया है कि 10 नवंबर 2023 और 13 नवंबर 2023 के बीच सात निजी बैंकों के 14,000 खाताधारकों से आईएमपीएस आवक लेनदेन को आईएमपीएस चैनल के माध्यम से यूको बैंक के भीतर 41,000 खाताधारकों को निर्देशित किया गया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अजीब हाल है इंडिया गठबंधन का

अमित बिश्नोईइंडिया गठबंधन का भी अजीब हाल है, समझ...

आस पास के पेट्रोल पंप? जानिए बिना किसी परेशानी के

दोस्तों, अगर आप ऐसे स्थान पर हैं जहाँ आप...

दो घंटे में पतंजलि फूड्स को लगा 2300 करोड़ का झटका

सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश ने बाबा रामदेव की...