Himachal Chunav 2022: मतदान से पहले पीएम मोदी ने लिखा भावुक पत्र

हिमाचल चुनावHimachal Chunav 2022: मतदान से पहले पीएम मोदी ने लिखा भावुक पत्र

Date:

प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी भाषणों में इस बार एक नयी बात नज़र आती है. पहले वह देश के विकास और पार्टी के नाम पर वोट मांगते हैं लेकिन इसबार वो लोगों से अपने लिए वोट मांगते दिख रहे हैं. उनके भाषणों में अपील होती है कि कमल के फूल को दिया गया एक-एक वोट उनकी शक्ति को बढ़ाएगा. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान है, मतदान से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल के लोगों को एक पत्र लिखकर भावुक अपील की है. इस अपील में कहा गया है कि भाजपा को वोट देने का मतलब उनको वोट देना है.

डबल इंजन की सरकार के काम का जिक्र
प्रधानमंत्री मोदी भी अच्छी तरह जानते हैं कि लोग भाजपा से ज़्यादा उन्हें पसंद करते हैं और चाहे राज्य हो या केंद्र, चुनाव में उन्हीं के नाम पर वोट मिलता है, इसलिए अब उन्होंने सीधे तौर पर इस तरह की अपील करनी शुरू कर दी है. इस पत्र के पीएम मोदी ने डबल इंजन की सरकार के काम का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि हिमाचल एक अलौकिक भूमि है, और मुझे आप सबके बीच कई बार रहने का सौभाग्य मिला है. इस क़र्ज़ को उतारने के लिए हिमाचल की लगातार सेवा करना ही उनका आजीवन दायित्व है.

विकास की गाड़ी रुकने न देने की अपील
पत्र में आगे लिखा गया कि बीते बरसों में दशकों से उपेक्षित हिमाचल के सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार ने तेजी से काम किया है. मेरा आप सबसे विशेष आग्रह है कि विकास की इस यात्रा को जारी रहने दें. प्रधानमंत्री मोदी ने आगे लिखा कि ये आग्रह इसलिए भी है क्योंकि जब 2014 में वो हिमाचल आये और यहां दूसरे दल की सरकार थी, उस सरकार ने केंद्र की योजनाओं को आगे नहीं बढ़ने नहीं दिया. लेकिन जब हिमाचल में बीजेपी की सरकार बनी तो फिर विकास की गाडी पटरी पर दौड़ने लगी. अब इस सिलसिले को रुकने न दीजियेगा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Gujarat Chunavi Dangal: पहले चरण में 788 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर, मतदान कल

कल सुबह गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का...

FIFA WC 2022: ग्रुप D से ऑस्ट्रेलिया-पोलैंड अंतिम 16 में

ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क जैसी धुरंधर टीम को 1-0 से...

Gujarat Chunavi Dangal: आतंकवाद को लेकर मोदी ने कांग्रेस को घेरा

गुजरात में चुनाव प्रचार अभियान को और धार देते...

Side Effect: अखिलेश से हाथ मिलाने की सजा, शिवपाल की सुरक्षा Z से Y हो गयी

अखिलेश के साथ हाथ मिलाना का पहला नुकसान शिवपाल...