Himachal Chunav 2022: ‘मैं दिल्ली में बैठकर हिमाचल के विकास को और गति दूंगा’—पीएम मोदी

हिमाचल चुनावHimachal Chunav 2022: 'मैं दिल्ली में बैठकर हिमाचल के विकास को और...

Date:

शिमला। हिमाचल में विधानसभा चुनाव के आखिरी दो दिन प्रचार के लिए बचे हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी ने शाहपुर और सुजानपुर से चुनावी हुंकार भरी। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल में यदि दिल्‍ली के अनुकूल लोग होंगे तो अधिक काम कर पाएंगे। पीएम मोदी ने प्रदेश में जनसंख्‍या के हिसाब से सबसे बड़े जिले कांगड़ा के शाहपुर स्थित चंबी मैदान में रैली की। शाहपुर में आयोजित रैली से पीएम मोदी ने जिला कांगड़ा की 15 सीटों को साधा।

हमीरपुर जिले के सुजानपुर में पीएम मोदी ने संसदीय स्तर की रैली की। पिछली बार मुख्यमंत्री चेहरे प्रेम कुमार धूमल की हार के कारण चर्चा में आए सुजानपुर में भाजपा कोई कसर इस बार नहीं छोड़ना चाहती। प्रधानमंत्री इससे पहले मंडी व सोलन जिले में दो रैलियां कर चुके हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार बनानी है। सरकार बनाओ हम विकास योजना तैयार करके बैठे हैं। हिमाचल में भाजपा की सरकार वापसी जरूरी है। मैं दिल्ली में हूं यहां के विकास कार्य को और गति दूंगा। उन्होंने कहा कि मेरा फायदा जरूर लेना। हर घर मेरा संदेश पहुंचाना। मेरा प्रणाम हर घर पहुचाना।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस की विकास कार्यों से दुश्‍मनी है। वो विकास कार्यों को रोकना चाहती है। कांग्रेस हिमाचल के विकास घराट को रोकना चाहती है। दोबारा हमें काम दीजिए। हमसे हिसाब मांगिए। हिमाचल में भाजपा सरकार की वापसी जरूरी है। यदि यहां मेरे अनुकूल लोग होंगे तो ज्‍यादा काम कर पाउंगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल सभी छोटे राज्‍यों के लिए प्रेरणा बन सकता है। आने वाले पांच साल में विकास के मामले अग्रिम पंक्ति में खड़े किए जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा हो या स्‍वास्‍थ्‍य डबल इंजन से डबल विकास ही होगा। तीन राज्‍यों को बल्‍क ड्रग पार्क मिले। इनमें एक हिमाचल में बन रहा है। देश की चौथी वंदे भारत एक्‍सप्रेस हिमाचल को मिली है।

हिमाचल में आज महिला मतदाताओं को साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा महिलाओं को नई बुलंदी दे रही है। भाजपा ने अपने संकल्‍प पत्र में महिलाओं को खास ख्‍याल रखा है। माताओं व बहनों के लिए ऐसे काम तब किए जाते हैं जब सम्‍मान का भाव होता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Siddhu Moosewala murder case: कैलिफोर्निया में पकड़ा गया गोल्डी बराड़

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी...

IND vs BNG: एकदिवसीय श्रंखला से पंत हुए आउट

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के दिन...

Gauri Udiyar Cave: बागेश्वर की गौरी उड़ियार गुफा का रहस्य और रोमांच का ना भूलने वाला आकर्षण

बागेश्वर देवभूमि उत्तराखंड के हिमालय और कैलाश मानसरोवर के...
00:02:48

Viral Video: बुजुर्ग महिला ने लघु व्यापारी नेताजी को सुना दी खरी-खोटी

हरिद्वार- रेहड़ी पटरी व्यापारियों की राजनीति कर नेता बने...