Himachal Chunav 2022: देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में किया — पीएम मोदी

हिमाचल चुनावHimachal Chunav 2022: देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में...

Date:

शिमला। सुंदरनगर के जवाहर पार्क में आज विजय संकल्प रैली में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले हाटेश्वरी माता,शिकारी माता,शीतला माता का जिक्र अपने संबोधन में किया। पीएम मोदी ने कहा कि देवभूमि के देवी-देवताओं को प्रणाम करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर होने का अभियान आज देश भर में चल रहा है। अपने हथियार खुद बनाने पर जोर दिया जा रहा है। कांग्रेस देश की रक्षा की ही नहीं, बल्कि देश के विकास की हमेशा विरोधी रही है। बीते दो-ढाई साल में दुनिया की इतनी बड़ी महामारी से हिमाचल के लोगों ने डटकर मुकाबला किया। भाजपा की सरकार में हिमाचल ने सबसे पहले शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा किया।

पीएम मोदी ने कहा आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में किया था। तब से कांग्रेस की सरकार जब तक रही, उसके बाद से रक्षा सौदों में दलाली खायी जाती रही। हथियारों में दलाली खाकर कांग्रेस ने माताओं-बहनों से खिलवाड़ किया। कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि देश रक्षा साजो-सामान के मामले में आत्मनिर्भर बन सके। कांग्रेस 40 साल से देश के फौजियों को वन रैंक वन पेंशन का वायदा कर रही थी। लेकिन इतने सालों तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहने के बाद भी उसने कुछ नहीं किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा जो संकल्प लेती है, उसको करके दिखाती है। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का संकल्प लिया। उसे सिद्ध करके दिखा दिया। भाजपा ने राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया तो आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है। कांग्रेस की सच्चाई ये है कि 2012 में उसने जिस घोषणा पत्र पर चुनाव जीता उसको भी पूरा नहीं कर पाई। भाजपा की पहचान है कि हम जो कहते हैं उसे पूरा करने के लिए अपना सब कुछ खपा देते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा झूठे वादे करना, झूठी गारंटी देना, कांग्रेस की पुरानी तरकीब है। किसानों को कर्ज माफी के नाम पर कांग्रेस कैसे झूठ बोलती आ रही है। इसका गवाह पूरा देश है। जब दिल्ली और हिमाचल में बीजेपी की सरकार थी तो काम तेजी से चल रहे थे। लेकिन जैसे ही, पांच उसके, पांच उसके, वाले चक्कर में पड़ गए और कांग्रेस वाले वापस आए और सभी काम ठप कर दिए।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार हिमाचल का चुनाव बहुत खास है। इस बार 12 नवंबर को पड़ने वाला एक-एक वोट, हिमाचल के आने वाले 25 साल की विकास यात्रा को तय करेगा। अमृतकाल के इन सालों में हिमाचल में विकास तेजी से हुआ है। इसलिए हिमाचल में स्थिर सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि हिमाचल के लोग, युवा, हिमाचल की माताएं-बहनें इस बात को समझ रही हैं। हिमाचल के लोग भाजपा सरकार की वापसी की ठान चुके हैं। फौजियों की ये धरती, वीर माओं की ये धरती, जब संकल्प ले लेती है तो उसे सिद्ध करके दिखाती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Gujarat Chunavi Dangal: शहरी क्षेत्रों में कम मतदान से चुनाव आयोग परेशान

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कम वोट...

Winter Body Butter: इन चीजों से घर पर बनाएं बॉडी बटर!

लाइफस्टाइल डेस्क। Winter Body Butter - सर्दियां आ गई...

FIFA World Cup 2022: हार से बेकाबू हुआ बेल्जियम, सड़कों पर हिंसा

मोरक्को के खिलाफ बेल्जियम की हार को वहां के...

FIFA WC 2022: ग्रुप D से ऑस्ट्रेलिया-पोलैंड अंतिम 16 में

ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क जैसी धुरंधर टीम को 1-0 से...