depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Uttarakhand में Holi पर भारी बारिश और बर्फबारी, मौसम ने बदली करवट

उत्तराखंडUttarakhand में Holi पर भारी बारिश और बर्फबारी, मौसम ने बदली करवट

Date:

देहरादून। उत्तराखंड में आज होली के दिन दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। इससे पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी हुई। जिसके बाद मैदानी इलाकों में ठंडक महसूस की गई। मसूरी में जमकर ओले पड़े। 

मौसम विभाग ने होली के दिन मौसम साफ रहने की संभावना जताई थी। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम बदला गया। इसके बाद जमकर बारिश हुई। चीन सीमा से सटे इलाको में बर्फबारी हुई है। जबकि निचले इलाकों में बारिश जारी है। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

पहाड़ों की रानी मसूरी में आज होली के दिन दोपहर बार ओले पड़े। ओलों से जमीन पर बर्फ सी पड़ी नजर आई। होली पर लोगों ने हल्की बारिश और ओलावृष्टि के बीच मस्ती की। तापमान गिरने से हल्की ठंड बढ़ गई है। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम सहित समुद्र सतह से ढाई हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले हर्षिल, मुखबा, जानकीचट्टी, सुक्की, सांकरी, खरसाली आदि क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई। 

दारमा और व्यास घाटी के हिमालयी इलाको में कई दिन के बाद बर्फबारी हुई है। व्यास घाटी के अंतिम चौकी नाभीढांग में दोपहर बाद से हिमपात जारी है। इस दौरान तापमान माइनस 4 डिग्री दर्ज किया गया। बर्फबारी के कारण बुधवार को ओम पर्वत बादलों से ढका नजर आया। यह नजारा बेहद खूबसूरत दिखा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

वैश्विक संकेतों से दिनभर रही सेंसेक्स-निफ़्टी में बढ़त

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बाद भारतीय इक्विटी सूचकांक 22...

दिनेश कार्तिक ने बदला मन, खेलना चाहते हैं टी20 वर्ल्ड कप

आईपीएल 2024 में 40 बरस के दिनेश कार्तिक RCB...

मालद्वीव में माइज़्ज़ु की पार्टी को मिला दो तिहाई बहुमत, भारत के लिए झटका

मालदीव में हुए चुनाव में राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की...

आईपीएल में टूटते रिकार्डों पर उठते सवाल

अमित बिश्नोईआईपीएल 2024 में जिस तरह बल्लेबाज़ी के सारे...