depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IPL 2023 GT vs MI: मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों ने खूब लुटाए रन, GT से 55 रनों से हारी MI

स्पोर्ट्सIPL 2023 GT vs MI: मुंबई इंडियंस की गेंदबाजों ने खूब लुटाए...

Date:

नई दिल्ली। IPL 2023 में गत विजेता गुजरात टाइटंस ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 55 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इस रोमांचक मैच में गेंदबाजों ने मुंबई की जमकर मिट्टी-पलीत कराई है। मुंबई इंडियंस के लिए वे आखिरी 6 ओवर आत्‍मघाती साबित हुए, जिनमें गुजरात के बल्‍लबाजों ने ताबड़तोड़ 94 रन कूट डाले।

पहले गेंदबाजों ने लुटाए रन फिर बल्लेबाजों ने पूरी की कसर

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गत विजेता गुजरात टाइटंस ने 5वीं जीत दर्ज करते हुए पॉइंट्स टेबल में दूसरा स्‍थान हासिल कर लिया है। गुजरात ने मंगलवार को अहमदाबाद में खेले गए लीग मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 55 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की।

इस रोमांचक मैच में पहले तो गेंदबाजों ने मुंबई की मिट्टी-पलीत कराई फिर रही सही कसर बल्‍लेबाजों ने पूरी की। मुंबई के बल्‍लेबाजों में तू चल मैं आया की तर्ज पर विकेट गंवाने की होड़ लगी रही। मुंबई इंडियंस के लिए वे आखिरी 6 ओवर आत्‍मघाती साबित हुए, जिनमें गुजरात के बल्‍लबाजों ने ताबड़तोड़ 94 रन कूटकर रोहित शर्मा की टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

रोहित शर्मा ने जीता टॉस

दरअसल, मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गुजरात को बल्‍लेबाजी करने का न्‍यौता दिया। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 14 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए थे।
ऐसे में लग रहा था कि मुंबई की टीम गुजरात को 170 के आसपास समेट देगी। लेकिन हुआ इसके उलट। मुंबई के गेंदबाजों ने इन 6 ओवर में गुजरात के बल्‍लेबाजों के आगे घुटने टेक दिए और इन ओवर में 94 रन लुटाकर स्‍कोर 207 रन तक पहुंचवा दिया।

नूर और राशिद ने आधी टीम भेजी पवेलियन

208 रनों के बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज गुजरात टाइटंस के दो स्पिनर नूर अहमद और राशिद खान के सामने बेबस नजर आए। इन दोनों गेंदबाजों ने बल्‍लेबाजों को क्रीज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया और दोनों ने आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। नूर और राशिद के जाल में फंसी मुंबई 9 विकेट के नुकसान पर महज 152 रन ही बना सकी।

नूर और राशिद ने लगातार अंतराल के दौरान विकेट चटकाए। नूर अहमद ने सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन और टिम डेविड को अपने जान में फंसाया तो राशिद खान ने ईशान किशन और तिलक वर्मा को अपना शिकार बनाया। नूर अहमद ने 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए और राशिद ने 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

कप्‍तान रोहित का गेंदबाजों पर गुस्‍सा फूटा

इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पहले 15 ओवर तक मैच हमारे हाथ में था, लेकिन हमने खराब गेंदबाजी की। आपको यह देखना चाहिए कि किसके सामने गेंदबाजी कर रहे हो, लेकिन हम इसमें विफल रहे। हमारी बल्‍लेबाजी अच्‍छी है इसलिए हमने लक्ष्‍य का पीछा करने का फैसला किया। हालांकि शुरुआत से ही हमारे बल्‍लेबाज संघर्ष करते नजर आए।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उत्तर भारत में चलेगी लू, बढ़ेगा पारा, IMD की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, 18 मई...

कन्हैया कुमार पर चुनावी सभा में हमला, युवक ने मारा थप्पड़

उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद और भाजपा प्रत्याशी...

आईपीएल ख़िताब की रेस में RCB का पहुंचना

कल बंगलुरु में आईपीएल के प्ले ऑफ में खेलने...

मैं अमेठी का था, हूँ और हमेशा रहूंगा: राहुल गाँधी

उत्तर प्रदेश के अमेठी में राहुल गांधी ने अमेठी...