depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

IPL 2023; RCB vs GT: गुजरात ने छह विकेट से हराकर RCB को IPL 2023 से किया बाहर

स्पोर्ट्सIPL 2023; RCB vs GT: गुजरात ने छह विकेट से हराकर RCB...

Date:

IPL 2023,RCB vs GT: गुजरात के खिलाफ हार के साथ IPL 2023 में RCB बाहर हो गई है। अब एलिमिनेटर मैच में लखनऊ का सामना मुंबई से होगा। पहले क्वालिफायर में गुजरात का मुकाबला चेन्नई से है।

RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 197 रन

आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में चेन्नई को हराने वाली गुजरात टाइटंस ने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 197 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने चार विकेट खोकर 19.1 ओवर में 198 रन बनाकर मैच जीत लिया। बैंगलोर के लिए विराट कोहली ने नाट आउट 101 रन बनाए। गुजरात की तरफ से बल्लेबाज शुभमन गिल ने 104 रन बनाए।

IPL 2023 से आरसीबी हुआ बाहर

इस हार के साथ आईपीएल 2023 के 16 वें सीजन में आरसीबी को बाहर होना पड़ा है। अब एलिमिनेटर मैच में लखनऊ का मुकाबला मुंबई से होगा। पहले क्वालिफायर में गुजरात का मैच चेन्नई से है। प्लेऑफ में चौथे स्थान में पहुंचने के लिए आरसीबी को यह मैच हर हाल में जीतना था, लेकिन कोहली टीम ऐसा नहीं कर सकी।

  • बारिश के कारण 45 मिनट देर से हुआ टॉस

बारिश के कारण टॉस 45 मिनट देरी से हुआ। मैच अपने निर्धारित समय से 55 मिनट देर से शुरू हुआ। देर से शुरू होने पर भी मैच में किसी प्रकार की ओवर कटौती नहीं की गई। गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीत गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारिश के कारण तेज गेंदबाजों को पिच पर मदद मिलने के कारण कोहली और डुप्लेसिस ने संभलकर बल्लेबाजी की। दोनों ने शुरूआती दो ओवर में 10 रन ही बनाए। डू प्लेसिस ने शमी के तीसरे ओवर में चार चौके लगाकर रन गति बढ़ाई। शमी ने अपने इस ओवर में 16 रन दिए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत शानदार रही थी। विराट ने मैच में शानदार बल्लेबाजी कर 61 गेंद में 101 रन बनाए।

गुजरात की शुरुआत खराब

198 रन का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की शुरुआत खास नहीं रही। ऋद्धिमान साहा 12 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विजय शंकर ने गिल के साथ गुजरात को संभाला। गुजरात ने एक समय में 23 रन पर तीन विकेट खो दिए थे। ऐसा लगा कि टीम मैच हार सकती है। लेकिन गिल एक छोर पर जमे रहे और रन बनाते रहे। 20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। इसी के साथ टीम को जीत दिलाई।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केजरीवाल को स्पेशल ट्रीटमेंट के आरोप को सुप्रीम कोर्ट ने किया ख़ारिज

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री...

कोलकाता में अधीर रंजन के समर्थकों ने खड़गे के पोस्टर स्याही पोती

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का महाराष्ट्र की एक प्रेस...