depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Delhi NCR Weather Forecast: आज बढ़ेगा तापमान, तेज धूप और लू का यलो अलर्ट जारी

नेशनलDelhi NCR Weather Forecast: आज बढ़ेगा तापमान, तेज धूप और लू का...

Date:

Delhi NCR Weather Forecast: इन दिनों तापमान तेजी से बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज सोमवार को तापमान में और वृद्धि होगी। मौसम विभाग ने आज तेज धूप और लू का यलो अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ चेतावनी दी है कि दिल्ली एनसीआर के कुछ जिलों में हीटवेव चलेगी।

उत्तर-पश्चिम दिशा से चल रही गर्म हवा के कारण एनसीआर में दिल्ली नजफगढ़ का तापमान रविवार को 46 डिग्री तक पहुंच गया। रविवार दिल्ली-एनसीआर में सबसे गर्म दिन बताया गया है। वहीं, एनसीआर के अधिकांश जिलों में तापमान 43 डिग्री के पास है। जो कि सीजन का सबसे अधिक तापमान बताया गया है। आशंका है कि आज सोमवार को तापमान में और तेजी आएगी। मौसम विभाग ने आज के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से 3 डिग्री अधिक रहा है। जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहा जो सामान्य से 3 डिग्री कम बताया गया है। एनसीआर में गुरुग्राम का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री, नोएडा का अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री दर्ज किया गया।

आज तापमान 43 डिग्री पार होने की संभावना

आज सोमवार को तापमान 43 डिग्री के पार जाने की संभावना है। इसी के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कई स्थानों पर हीट वेब के आसार हैं। दिन के समय 25-30 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेगी। मौसम में मंगलवार से कुछ राहत की उम्मीद है। संभावना जताई जा रही है कि मंगलवार को कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होगी। इससे तापमान में कोई खास सुधार नहीं होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

लगातार तीसरे दिन बढ़त में खुले बाजार

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार लगातार तीसरे दिन बढ़त...

अलीगढ़ में अखिलेश, भाजपा के लिए विशेष ताला बनाने की अपील

अलीगढ में आज एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते...