depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

गूगल ने फिर दिए छटनी के संकेत, कर्मचारियों को भेजा मेल

फीचर्डगूगल ने फिर दिए छटनी के संकेत, कर्मचारियों को भेजा मेल

Date:

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए साल में एकबार फिर कर्मचारियों की छटनी के संकेत दिए हैं. सुंदर पिचाई ने कहा है कि कर्मचारी इस साल कंपनी में अधिक नौकरियों में कटौती के लिए तैयार रहें। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिचाई ने कहा कि इस साल की छंटनी निष्पादन को सरल बनाने और कुछ क्षेत्रों में गति बढ़ाने के लिए परतों को हटाने पर केंद्रित थी। रिपोर्ट के अनुसार इस कदम से संकेत मिलता है कि इस साल नौकरी में कटौती जारी रहेगी, क्योंकि कंपनियां वर्कफोर्स को हल्का करने के लिए AI सॉफ्टवेयर और स्वचालन को अपनाने पर विचार कर रही हैं।

Google CEO ने ज्ञापन में सभी कर्मचारियों को सूचित किया कि भूमिका में बदलाव पिछले साल की गई कटौती के पैमाने पर नहीं हैं, और इसका असर हर टीम पर नहीं पड़ेगा। हमारे पास महत्वाकांक्षी लक्ष्य हैं और इस वर्ष हम अपनी बड़ी प्राथमिकताओं में निवेश करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के एक प्रतिनिधि ने भी इस बात की पुष्टि की कि सभी कर्मचारियों ईमेल द्वारा इसकी जानकारी भेजी जा चुकी है हालाँकि उसने इसके आगे और कुछ बताने से इनकार कर दिया।

पिछले हफ्ते Google ने कहा था कि वह अपनी वॉयस असिस्टेंट इकाइयों, Pixel, Nest और Fitbit के लिए जिम्मेदार हार्डवेयर टीमों, अपनी विज्ञापन बिक्री टीम के साथ-साथ अपनी संवर्धित वास्तविकता टीम में कई कर्मचारियों की छंटनी करेगा। जनवरी 2023 में, अल्फाबेट ने अपने वैश्विक कार्यबल में 12,000 नौकरियों या 6% की कटौती करने की योजना की घोषणा की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल की ऑल-हैंड्स मीटिंग में सुंदर पिचाई ने करीब 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के फैसले का बचाव किया था. पिचाई ने तब स्वीकार किया था कि Google इस छंटनी को बेहतर तरीके से प्रबंधित कर सकता था, लेकिन यह निर्णय काफी चर्चा और विचार के बाद लिया गया। कंपनी के इस फैसले से गूगल के मनोबल पर असर पड़ा है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

यूपी में फिर लौटा बारिश का मौसम, बरस सकते हैं ओले

दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बीती रात...

तुलसीदास कौन थे? और वह किस काल के कवि थे?

Tulsidas kis kaal ke kavi the: हेलो दोस्तों, आप...

अश्विन ने किया 500 टेस्ट विकेट हासिल करने का कारनामा

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आज टेस्ट क्रिकेट में...