depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

GIS 2023: योगी को अमित शाह में दिखते हैं सावरकर और मोदी

उत्तर प्रदेशGIS 2023: योगी को अमित शाह में दिखते हैं सावरकर और मोदी

Date:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कल से शुरू हुई ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में कल रात पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा उन्हें अमित शाह जी में एकसाथ चार महापुरुषों का व्यक्तित्व में दिखाई देता है, यह महापुरुष हैं आदिगुरु शंकराचार्य, वीर सावरकर, आचार्य चाणक्य और प्रधानमंत्री मोदी। बता दें कि अमित शाह को भाजपा का चाणक्य पहले से ही कहा जाता है. अब योगी जी ने उसमें तीन और महापुरुषों के नाम जोड़ दिए है.

एम0एस0एम0ई0 क्षेत्र में 1.40 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव

मुख्यमंत्री योगी ने अमित शाह के बारे में यह उद्बोधन ग्लोबल समिट में एमएसएमई एवं सहकारी समितियों को सशक्त बनाने के विषय पर आयोजित सत्र में कल रात किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में एम0एस0एम0ई0 के व्यापक आधार को नया आयाम देने के लिए सहकारिता आन्दोलन महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर सकता है। प्रधानमंत्री जी की आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए एम0एस0एम0ई0 और सहकारिता सेक्टर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। इन क्षेत्रों के विकास में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट अपनी उपयोगिता सिद्ध कर रही है। अकेले एम0एस0एम0ई0 क्षेत्र में प्रदेश को 1.40 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं।

सहकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भरता के अभियान में सहकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका है। देश में सहकारिता मंत्रालय का नेतृत्व केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री जी सफलतापूर्वक कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश एम0एस0एम0ई0 क्षेत्र में देश का सबसे बड़ा आधार रखता है। प्रदेश में लगभग 96 लाख एम0एस0एम0ई0 इकाइयां मौजूद हैं। डबल इंजन सरकार ने वर्ष 2017 के बाद इन मृतप्राय एम0एस0एम0ई0 इकाइयांे को पुनर्जीवित कर अपने संकल्प को पूरा किया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

विनेश फोगाट ने WFI के खिलाफ फिर खोला मोर्चा

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह...

पहले बुमराह का पंजा फिर ईशान और SKY का तूफ़ान, RCB की पांचवीं हार

लगातार तीन हार के बाद पांच बार की आईपीएल...

केरल में मोदी का राहुल पर हमला, खानदानी सीट पर भी इज़्ज़त नहीं बचा पा रहे हैं

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी सोमवार को केरल...